सीबीआई ने NHAI के मुख्य महाप्रबंधक दिग्विजय मिश्रा 10 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर से मिले 20 लाख कैश

0
122

सीबीआई ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुख्य महाप्रबंधक और क्षेत्रीय अधिकारी दिग्विजय मिश्रा को इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में काम करने वाली निजी कंपनी के एक कर्मचारी से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में शुक्रवार को गांधीनगर से गिरफ्तार किया है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उनके घर की तलाशी के दौरान घर से 20.5 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने मिश्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने बताया कि रिश्वत के लेन-देन की पुष्टि होने पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की और मिश्रा को हिरासत में ले लिया।

सीबीआई ने पिछले साल दिसंबर में एनएचएआई के ही एक अधिकारी अकील अहमद को 20 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया था।  

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में ईसीएल के पूर्व महाप्रबंधक को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली (भाषा)। सीबीआई ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के एक रिटायर्ड महाप्रबंधक को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल में कंपनी के उपक्रम से कोयले की कथित चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व महाप्रबंधक एस.के. मुखोपाध्याय को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया और उन्हें शनिवार को आसनसोल की सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई ने इस मामले में 11 जुलाई को पीएसयू के सात पूर्व और सेवारत अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। करोड़ों रुपये का कोयला चोरी घोटाला पश्चिम बंगाल के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईसीएल खदानों से जुड़ा है।

केंद्रीय जांच एजेंसी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी से घोटाले के सिलसिले में दो बार पूछताछ कर चुकी है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here