* प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना , प्रत्येक ग्राम में सड़क बनाकर मुख्य मार्ग से जोड़ना है. इस योजना को ठेकेदार द्वारा मिट्टी पलीत, गुणवक्ता हीन सड़क निर्माण की जा रही ठेकेदार द्वारा.,,,,,* *, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,*

0
288

* प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना , प्रत्येक ग्राम में सड़क बनाकर मुख्य मार्ग से जोड़ना है. इस योजना को ठेकेदार द्वारा मिट्टी पलीत, गुणवक्ता हीन सड़क निर्माण की जा रही, ठेकेदार द्वारा.,,,,,*

*, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,*

ठेकेदार काम लेकर, उस कार्य को पेटी कान्ट्रेक्ट को दिया जा रहा है. पेटी कान्ट्रेक्टर उस कार्य की गुणवत्ता को दरकिनार कर निर्माण कार्य के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं.
भोपालपटनम:::::::जनपद पंचायत के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत- पेगड़ापल्ली के आश्रित ग्राम- मोटलागुड़ा में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

इस कार्य को सांई निर्माण एजेंसी- भिलाई ने लिया है।

सड़क निर्माण कार्य में सीसी सड़क बनना है जिसकी लंबाई 500 मीटर है।

सरपंच पति शंकर गोरला के कथनानुसार ” इसकी लागत 60 लाख रूपये है।

सांई निर्माण ऐजेंसी द्वारा 40 लाख में पेटी कान्ट्रेक्टर को डब्ल्यूबीएम का कार्य दिया, उसने कार्य किया, परन्तु उसने कुछ कार्य किया, किन्तु कुछ मजदूरों को भुगतान किया और लगभग 2 लाख रुपये का भुगतान नही किया. जिससेे ग्रामीणों में रोष है।

इस कार्य को आधा- अधूरा छोड़कर जाने के बाद यह कार्य दूसरे पेटी कान्ट्रेक्टर कृषणा मोरला को दिया।

वह भी सीसी सड़क निर्माण में गुणवत्ता को दरकिनार कर निर्माण कार्य में लीपापोती कर रहा था।

लेकिन ग्रामीणों की शिकायत पर पत्रकारों की टीम निर्माण स्थान को देखा तो जीबीएस नहीं था, एवं उसके स्थान पर खेत की मिट्टी और पत्थर डालकर उसमें रेत, गिट्टी और सिमेंट से कांक्रीट किया जा रहा था।

पत्रकारों ने तत्काल इसकी सूचना ईई मोहन राव सोनी को मोबाईल द्वारा दिया।

ईई निर्माण स्थल पर पहुँचे और कार्य को देखकर कार्य रोककर लगभग 100 मी निर्माण हुए सीसी सड़क को तोड़ने और फिर से कांक्रीट को डालकर निर्माण करने की समझाईश दी।

सूत्रों से पता चला है कि ईई और पत्रकारों के जाने के उस पेटी कान्ट्रेक्टर के द्वारा पुनः कार्य किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here