* मुखबिर तंत्र से पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख की ,70 कार्टून कफ सीरप सहित ,4 आरोपी गिरफ्तार*,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
193

* मुखबिर तंत्र से पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख की ,70 कार्टून कफ सीरप सहित ,4 आरोपी गिरफ्तार*,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

बिलासपुर:::::::::: पुलिसिंग के लिए अति आवश्यक मुखबिर का सूचना तंत्र ,नशीली कोडीन कफ सीरप की बड़ी खेप पकड़ने में कारगर रहा ,सिविल लाइन पुलिस द्वारा आरक्षक सरफराज को मुखबिर से मिली सूचना के बाद 15 लाख कीमत का 70 कार्टून कफ सीरप पकड़ा गया, मामले में 3 आरोपी सहित 1 ट्रांसपोर्टर को हिरासत में लिया गया है।

एसएसपी पारुल माथुर की उपस्थिति में सिविल लाइन थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, शहर में जारी नशीली दवाओं के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने तत्पर सिविल लाइन पुलिस मुखबिर से मिली सूचना के बाद, अवैध कारोबार पर नकेल कसे हुए है ,इसी तारतम्य में सिविल लाइन पुलिस नशीली दवाओं के अवैध कारोबार के किसी बड़े डील की प्रतीक्षा कर रही थी।

जैसे ही पुलिस को सूचना मिली कि नशे के कारोबारी भारी मात्रा में कोडीन युक्त कफ सिरप शहर में मंगा चुके हैं तो ,रेड कार्यवाही की गई। इस मामले में जांजगीर के तीन आरोपी और बिलासपुर से एक ट्रांसपोर्टर पकड़ा गया है ।

हिरासत में लिए गए आरोपियों द्वारा 100 कार्टून नशीला कफ सिरप कोरेक्स मंगाया गया था, जिसे राहुल ट्रांसपोर्टर ने अपने गोदाम में छुपा कर रखा ,और थोड़ा थोड़ा कार्टून ग्राहकों को उपलब्ध करा रहा था।

इस मामले की जानकारी आरक्षक सरफराज को हुई उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने यह कार्यवाही की।

पुलिस के हत्थे चढ़ा नशे का कारोबारी बिना नंबर प्लेट के स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल में नशीले सामान का परिवहन कर रहा था।

पुलिस ने इस आरोपी को नशीला कफ सिरप बेचते रंगे हाथों पकड़ा।

नशीले कारोबार का तार चेन्नई से जुड़ा होना बताया जा रहा है।

इस कोडीन युक्त कफ सिरप की फैक्ट्री उत्तराखंड में होने की जानकारी मिली है ।

चेन्नई की कंपनी से रायपुर में ट्रांसपोर्टर की मदद से मंगाया गया था ।

जहां से बिलासपुर लाकर नशीले सिरप को खपाया जा रहा था ।

पकड़े गए 8400 नग यानी 70 कार्टून सिरप की कीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है।

इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी डीलर पेंड्री जांजगीर निवासी महेंद्र साहू के साथ पामगढ़ निवासी सत्यनारायण अग्रवाल, तिफरा सिरगिट्टी निवासी रोशन लाल मिश्रा, ग्राहकों को माल उपलब्ध कराने वाले पामगढ़ निवासी राजकुमार केवट को पकड़ा ,जो महाराणा चौक के पास व्यापार विहार में माल की सप्लाई कर रहा था।

बड़ी कार्यवाही में थाना प्रभारी परिवेश तिवारी के साथ एसआई सुमेंद्र खरे, ए एस आई दिलाराम मनहर, कॉन्स्टेबल सरफराज खान, विकास यादव ,देवेंद्र दुबे ,राजेश नारंग की महत्वपूर्ण भूमिका ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here