स्थानीय भर्ती को लेकर गागड़ा ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को कराया ध्यानाकर्षण,,,,,,,,,, ,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

0
41

स्थानीय भर्ती को लेकर गागड़ा ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को कराया ध्यानाकर्षण,,,,,,,,,,

,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

अनुसूची क्षेत्र में,स्थानीय भर्ती का लाभ मिलना ही चाहिए – गागड़ा

बीजापुर ,,,,,,- स्थानीय भर्ती को लेकर नई सरकार को,भाजयुमो नेता फूलचंद गागड़ा ने ज्ञापन के माध्यम से ध्यानाकर्षण करवाने की बात कहते हुए स्थानीय भर्ती पर व्यवस्था बनाने की मांग मुख्यमंत्री से की है।
बीजापुर कलेक्टर अनुराग पाण्डेय के माध्यम से भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य फूलचंद गागड़ा ने मुख्यमंत्री के नाम स्थानीय भर्ती किये जाने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा है कि 2012 में भाजपा सरकार बस्तर और सरगुजा संभाग के आदिवासी युवाओं को स्थानीय भर्ती में प्राथमिकता में लाभ का व्यवस्था बनाया था जिसका लाभ क्षेत्र के युवाओं को सीधा-सीधा मिला करता था। परन्तु दायर याचिका के चलते माननीय हाइकोर्ट ने इसे शिथिल कर दिया है और उस समय की कांग्रेस सरकार की ओर से इसके बचाव में आवश्यक कदम नही उठाया था।
साथ ही मुख्यमंत्री को यह भी बताया गया है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने वीडियो जारी कर कहा था कि भाजपा की सरकार बनने पर स्थानीय भर्ती किया जाएगा इसलिये आज यहाँ के आदिवासी युवाओ भाजपा और साय सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। इसलिए जल्द ही इस ओर उचित व्यवस्था बनाया जाना जाए ताकि होने वाली भर्तियों में स्थानीय युवा को लाभ मिले।
बस्तर और मैदानी क्षेत्र में काफी असमानता है जिससे यहाँ के बेरोजगार युवा प्रतिस्पर्धा में पिछड़ जाते हैं,इसलिए व्यवस्था बनाकर अनुसूची क्षेत्र में स्थानीय भर्ती में प्राथमिकता आदिवासी युवाओं को दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here