*सरपंच द्वारा घास भूमि पर घर बनाने का ग्रामीणों का आरोप…..पढ़े पूरी खबर……राजेंद्र टेंबुकर की रिपोर्ट*

0
175

गरीबों के निर्माण कार्य पर बुलडोजर चलाने वाले अधिकारियों का सरपंच को संरक्षण…. सरपंच द्वारा घासभूमि पर घर बनाने का ग्रामीणों का आरोप…. शिकायत के दो हप्ते बाद भी कोई कार्यवाही नही।

 

धमतरी / ग्राम पंचायत कलारतराई के सरपंच लवणकिशोर साहू द्वारा घासभूमि में अतिक्रमण कर घर बनाने की शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर, एसडीएम और जनपद पंचायत धमतरी के सीईओ के पास  किए हैं…. ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच द्वारा 30,35 वर्ष से बसे बुजुर्ग महिला के मकान निर्माण कार्य को अतिक्रमण बता कर बुलडोजर चलवा दिया…. जबकि अब खुद सरपंच घासभूमि पर अतिक्रमण कर घर बना रहा हैं, ग्रामीणों का कहना हैं कि 30,35 वर्षो से घास भूमि में बसे लोग अतिक्रमण के क्षेणी में आते हैं तो सरपंच भी घासभूमि पर बना रहा हैं वो भी गलत है और उसका भी निर्माण कार्य तोड़ा जाना चाहिए…. इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने 3 अगस्त को उच्च अधिकारियों के पास किए हैं, लेकिन अब तक न ही निर्माण कार्य पर रोक लगाया गया हैं और न ही सरपंच का अतिक्रमण हटाए हैं…. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश हैं और अधिकारियों द्वारा सरपंच को संरक्षण देने की बात ग्रामीण कह रहे हैं,

*वही इस संबंध में और जानकारी हासिल करने हमारे द्वारा ग्राम पंचायत कलारतराई के सरपंच से बात किया गया तो उन्होंने गांव में बहुत सारे निर्माण कार्य हो रहा है मैं किस किस का बताऊ और मेरे द्वारा कोई घर नही बनाया जा रहा कहते हुए अपना पल्ला झाड़ दिए।*

*दीपक ठाकुर सीइओ जनपद पंचायत धमतरी*

ग्रामीणों के शिकायत आधार पर जांच टीम बनाया गया हैं बहुत जल्द कार्यवाही किया जाएगा, अगर निर्माण कार्य घासभूमि पर पाया गया तो अतिक्रमण वहां से हटाया जाएगा, और निर्माण सरपंच द्वारा कराया जा रहा होगा तो धारा 40 के तहत कार्यवाही किया जाएगा, सरपंच को उसके पद से हटाया जाएगा।

बहरहाल सरपंच के घर के सामने घासभूमि में निर्माण कार्य अभी जारी हैं, अब देखना यहाँ होगा कि अधिकारियों का बुलडोजर सिर्फ गरीबों के लिए चलते हैं या नियम सब के लिए एक समान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here