*विधायक के विरुद्ध भाजपाइयों ने खोला मोर्चा…. पढ़े पूरी खबर…..राजेंद्र टेंबुकर की रिपोर्ट जे*

0
346

विधायक के विरूद्ध भाजपाईयों ने खोला मोर्चा
0 थाने में आवेदन दे की एफआईआर की मांग
0 तिरंगा को छाता बना नाम लिखाने का मामला
डोंगरगांव। कांग्रेस के तिरंगा यात्रा के दौरान तिरंगा को छाते का रूप और उसमें अशोक चक्र के नीचे अपना नाम छपवाने वाले मामले में अब भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। विधायक दलेश्वर साहू के विरूद्ध आज भाजपा ने थाने में एक आवेदन देकर तिरंगे के अपमान वाले मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।
मंडल भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन में यह तथ्य उल्लेखित किया गया है कि बीते 14 अगस्त को कांग्रेस द्वारा नगर में गौरव यात्रा निकाला गया था, जिसमें विधायक द्वारा भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झण्डे के अनुरूप छतरी बनाकर आम जनता के बीच प्रदर्शित गिया गया तथा राष्ट्रीय चिन्ह अशोक चक्र के नीचे अपना नाम लिखवाया गया था। जिसका वीडियो तथा फोटोग्राफ सोशल मीडिया में उपलब्ध है। भारतीय ध्वज संहिता 2022 के प्रावधन के अनुसार झण्डे पर कुछ भी लिखा या छपा नहीं होना चाहिये। यदि ऐसा किया जाता है तो वह भारतीय ध्वज संहिता का उल्लघंन है।
सौपें गये ज्ञापन के अनुसार चूंकि डोंगरगांव के विधायक द्वारा भारतीय ध्वज में अपना नाम लिखवाया गया था और उनके द्वारा स्पष् ट रूप से ध्वज संहिता 2022 का उल्लघंन किया गया है, अत: उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। भाजपाईयों द्वारा सौपें गये ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया है कि प्रदेश में कानूनन भेदभाव तथा दलगत राजनीति के तहत् चिन्हांकित व्यक्तियों पर ही पुलिस द्वारा एफआईआर किया जा रहा है, जो कि उचित नहीं है। उन्होनें चेतावनी दी गई है कि विधायक के विरूद्ध एफआईआर न होने की दशा में भाजपा द्वारा उग्र धरना और प्रदर्शन किया जायेगा।
थाना प्रभारी भरत बरेठ को ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला भाजपा महामंत्री दिनेश गांधी, मंडल अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता, डॉ. निरेन्द्र साहू, चुनेश्वर साहू, मोहन सिन्हा, सरिता ढीमर, अंजू त्रिपाठी, संतोष यादव, डिकेश साहू, नारायण साहू, योगेश पटेल, कोमल साहू, जितेन्द्र सिन्हा, प्रवेश ठाकुर, टिलेन्द्र देवांगन, लक्ष्मीनारायण सेन, वीरेन्द्र साहू, देवलाल साहू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
———————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here