*खनिज न्यास निधि से 2करोड़, 1लाख, 22हजार रूपये से सामाग्री खरीदी घोटाले की जांच की मांग जनपद सदस्यों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम तहसीलदार ज्ञापन सौंपा*,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
59

*खनिज न्यास निधि से 2करोड़, 1लाख, 22हजार रूपये से सामाग्री खरीदी घोटाले की जांच की मांग जनपद सदस्यों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा*,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गूकोंदल::::::::: खनिज न्यास निधि से 2करोड़, 1लाख, 22हजार रूपये से सामाग्री खरीदी घोटाले की जांच की मांग को लेकर जनपद सदस्यों ने अटल चौक दुर्गूकोंदल में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम तहसीलदार दुर्गूकोंदल को ज्ञापन सौंपा है।

साथ ज्ञापन सौंपकर 6फरवरी तक खनिज न्यास निधि से सामाग्री खरीदी की जांच और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो जनपद सदस्यों ने 7फरवरी से आम नागरिकों के साथ मिलकर जनांदोलन करने की चेतावनी दिया है।

पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने दुर्गूकोंदल पहुंचकर खनिज न्यास निधि घोटाले के खिलाफ धरना प्रदर्शन का समर्थन किया है।

पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने कहा कि खदान आम जनता की है, खदान से प्राप्त रायल्टी राशि आम जनता की है, लेकिन रायल्टी राशि को अधिकारी अपनी मालिकाना हक समझते हैं।

इसलिए यहां के जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों के सहमति के बिना रायपुर और केशकाल के सप्लायरों के साथ मिलकर सामाग्री खरीदी के नाम पर अपना जेब भरते हैं।

हम अधिकारियों की मनमानी चलने नहीं देंगे। 18जनवरी को कलेक्टर को जनपद सदस्य ज्ञापन सौंपे हैं। लेकिन आज तक जांच नहीं हुई है।

जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल के खनिज न्यास निधि को बंदरबांट करने वाले अधिकारी और बाबू कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार से मिले हुए हैं।

इस कारण आज तक खनिज न्यास निधि घोटाले की जांच नहीं हुई है।

अबतक घोटाले की एफआईआर दर्ज कर दोषियों को जेल भेजना था।

लेकिन घोटाले की राशि को सब मिलकर बांटकर खाये हैं। इसलिए अबतक कार्यवाही करना छोड़कर अधिकारी सोये हुए हैं।

हम सड़क पर आये हैं, 6 फरवरी तक जांच कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो 7फरवरी को जनता के साथ मिलकर बड़ी आंदोलन करेंगे।

जनपद अध्यक्ष संतो दुग्गा, जनपद उपाध्यक्ष, मनीषा मंडावी, जनपद सदस्य देवेन्द्र टेकाम ने कहा कि हम निर्वाचित प्रतिनिधि हैं। क्षेत्र की जनता की प्रतिनित्व करते हैं। जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों की सामान्य सभा में प्रस्ताव होने के बाद खनिज न्यास निधि राशि को खर्च करना चाहिए।

लेकिन जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल के सभी जनपद सदस्यों को 2करोड़, 1लाख, 22हजार रूपये सामाग्री खरीदी और राशि भुगतान का यहां पर पदस्थ रहे सीईओ और बाबू ने भनक लगने नहीं दिया।

हम सभी जनपद सदस्यों को अपने अधिकार से वंचित कर खरीदी के नाम भ्रष्टाचार किया गया है।

हम जांच और एफआईआर दर्ज होने तक लड़ेंगे। सीईओ और बाबूओं की मनमानी चलने नहीं देंगे। जनपद सदस्य देवलाल नरेटी, जनपद सदस्य जोहन गावड़े, जनपद सदस्य धनीराम ध्रुव ने कहा कि खनिज न्यास निधि राशि का खर्च यहां के जनता के विकास के लिए होनी चाहिए। प्लास्टिक सामाग्री, रेजर, कटर, शीश पेंसिल, चाक मिट्टी, कूकर बांटकर आधी से अधिक राशि को हजम कर लिया।

कौन कौन मिलकर ऐसे सामाग्री खरीदी की कार्ययोजना बनाये हैं, सबके खिलाफ जांच हो और पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हो।

सर्व आदिवासी समाज अध्यक्ष जगत दुग्गा ने कहा कि आदिवासी क्षेत्र के जनता को अधिकारी भोले-भाले समझकर पूरा बंदरबांट कर रहे हैं।

कार्यवाही नहीं हुई तो घोटाले के खिलाफ सर्व आदिवासी समाज जनपद सदस्यों की आंदोलन की समर्थन करने सड़क पर उतरेगी।

जनपद सदस्यों ने 29जनवरी को अटल चौक में दिनभर धरना प्रदर्शन कर 5सूत्रीय लिखित मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार दुर्गूकोंदल उमाकांत जायसवाल को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में लिखा है, खनिज न्यास निधि से 1.40 करोड़ से घरेलु सामग्री कय, 38.40 लाख रुपये से सोलर एलईडी स्ट्रीट लाईट कथ, 22.80 लाख रूपये खेल सामग्री कय की गई, जिसमें न ही कार्ययोजना हेतु सामान्य सभा में प्रस्तावित किया गया।

बगैर जानकारी के भष्ट्राचार करने की नीयत से औन पौने दाम पर घटिया सामग्रियों कय किया गया जिसकी सुक्ष्मता से जांच कर इस मामले में सलिम्त सभी दोषियों के ऊपर कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज की जायें।

18जनवरी 2024 को उक्त समस्त गामलों की जाच व कार्यवाही हेतु जिला कलेक्टर कांकेर को ज्ञापन सौपा गया परंतु आज दिनांक तक कार्यवाही नहीं की गई है जो की निंदनीय है।

6 फरवरी 2024तक उपरोक्त सभी मामलो को गभीरता से लेते हुए सूक्ष्म जांचकर तत्काल कार्यवाही किया जाये और अन्यथा समस्त जनप्रतिनिधि क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर बड़ा जनांदोलन करेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

सीईओ और बाबू को तत्काल हटाया जाये।

घरेलु सामग्री, सोलर स्ट्रीट लाईट, खेल सामग्री खरीदी के नाम पर सप्लायर को भुगतान की गई 2 करोड़ 1 लाख 22 हजार राशि को त्वरीत वसूल किया जाये।

धरना प्रदर्शन स्थल पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा, जनपद अध्यक्ष संतो दुग्गा, जनपद उपाध्यक्ष मनीषा मंडावी, जनपद सदस्य देवेन्द्र टेकाम, जनपद सदस्य जोहन गावड़े, जनपद सदस्य देवलाल नरेटी, जनपद सदस्य राधा जैन, जनपद सदस्य धनीराम ध्रुव, जनपद सदस्य लीलावती टांडिया, सांसद प्रतिनिधि विजय पटेल, अशोक जैन, फुलसिंग मंडावी, सर्व आदिवासी समाज अध्यक्ष जगत दुग्गा, सरपंच संघ ब्लाक अध्यक्ष धनसिंह ध्रुव, सर्व आदिवासी समाज संरक्षक कमलसिंह कोर्राम, पीलाराम उयके, बिदेसिंह कल्लो उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here