कलेक्टर की अध्यक्षता में सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने मिशनमोड में करें कार्य -कलेक्टर,,,,,,, ,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,

0
138

कलेक्टर की अध्यक्षता में सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने मिशनमोड में करें कार्य -कलेक्टर,,,,,,,

,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,

विभागीय अधिकारियों को कार्यो में प्रगति लाने का कलेक्टर ने दिया निर्देश

बीजापुर,,,,,,,,,,/ कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित हुई। उन्होने विभागीय अधिकारियों से जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना, विकसित भारत संकल्प यात्रा, नल-जल आपूर्ति एवं अन्य विकास कार्यो की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की । कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने और नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रवि कुमार साहू, एसडीएम बीजापुर श्री पवन कुमार प्रेमी, सभी एसडीएम एवं सभी जनपद सीईओ सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पंजीयन के पूर्ण दस्तावेज जमा करने में प्रगति लाने की बात कही। इसके लिए जिले के पहुंचविहीन ग्रामों में आधार कार्ड, बैंक पासबुक बनाने के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए। जिससे पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न हो। आकांक्षी ब्लाक उसूर में स्वास्थ्य एवं पोषण, शिक्षा, कृषि, जल संसाधन, वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास के कार्यो में तेजी लाकर विकास काम किये जा रहे हैं। जिसके तहत स्वास्थ्य अधिकारी की मांग पर उसूर ब्लाक के ग्राम मुरदण्डा, लिंगागिरी, तर्रेम एवं एंगपल्ली के अस्पताल में बॉड्रीवाल या तार फेंसिग के लिए कलेक्टर ने जनपद सीईओ को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने जिला अस्पताल के सुचारू रूप से संचालन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि वही अस्पताल का नियमित निरीक्षण कर व्यवस्था की जांच करें। जिले के शासकीय संस्थाएं जैसे- स्कूल, आश्रम, छात्रावास, पंचायत, हास्पिटल एवं आंगनबाड़ी में नल-जल की पूर्ति निरंतर करने की बात कही साथ ही कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला चिकित्सालय बीजापुर एवं ब्लाक के अस्पतालों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने सहित विभागीय अधिकारियों को कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने जिले में गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि समारोह में परेड, पीटी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झांकी प्रदर्शनी जैसे अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन हेतु आवश्यक व्यवस्था, साज-सज्जा, पेयजल, पुरस्कार, निमंत्रण पत्र, प्रशस्ति पत्र, जैसे विभिन्न कार्यों का समय पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here