खंड शिक्षाधिकारी ने शीतकालीन छुट्टियां खत्म होते ही किया स्कूलों की निरीक्षण,,,,,,,,, ,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,

0
112

खंड शिक्षाधिकारी ने शीतकालीन छुट्टियां खत्म होते ही किया स्कूलों की निरीक्षण,,,,,,,,,

,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,

भोपालपटनम:- खंड शिक्षाधिकारी ने शीतकालीन छुट्टियां खत्म होते ही निरीक्षण किया तो कुछ स्कूलों और आश्रम शालाओं को छोड़कर बाकी स्कूलों और आश्रम शालाओं में शिक्षक और शिक्षिकाए उपस्थित हैं लेकिन बच्चों की संख्या कम हैं या नगण्य है
और कुछ स्कूलों और आश्रम शालाओं में शिक्षक व शिक्षिकाए अनुपस्थित पाए गए।खंड शिक्षाधिकारी ने इन सभी को नोटिस जारी कर निश्चित समय दिया गया है। अगर निश्चित समय पर स्कूलों और आश्रम शालाओं में शिक्षकों और शिक्षिकाए सुधार नहीं कर सके तो सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
खंड शिक्षाधिकारी कंडिक नारायण ने शीतकालीन छुट्टियां खत्म होते ही निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान कन्या आश्रम शाला- दुधेड़ा में बच्चों की संख्या असंतोषजनक पाया। शिक्षक मिच्चा लक्ष्मण को सख्त हिदायत दी की दो दिन के भीतर बच्चों की संख्या संतोषजनक नहीं पाया तो आगे कठोर कार्रवाई किया जाएगा। प्राथमिक शाला – पेबासागड़ा पदस्थ शिक्षिका अनुपस्थित पायी गई। माध्यमिक शाला – गोरला में शिक्षक उपस्थित थे किंतु बच्चों की संख्या कम थी। बालक प्राथमिक आश्रम शाला- गोरला में शिक्षक उपस्थित थे किंतु आश्रम अधीक्षक – मोहन पनवलकर अनुपस्थित थे और बच्चों की संख्या कम थी। प्राथमिक शाला – पटेलपारा में पदस्थ शिक्षिका – शकुंतला दुर्गम अनुपस्थित थी। माध्यमिक एवं हाईस्कूल – पेगड़ापल्ली में शिक्षक उपस्थित थे किंतु बच्चों की संख्या कम थी। इसी तरह हाईस्कूल ( पोटाकेबीन)- पेगड़ापल्ली में शिक्षक उपस्थित थे किंतु बच्चों की संख्या कम थी।
खंड शिक्षाधिकारी कंडिक नारायण ने कहा कि निरीक्षण के दौरान उपस्थित शिक्षक और शिक्षिकाओं को सख्त निर्देश दिया कि दो दिन के भीतर बच्चों की संख्या संतोषजनक नहीं पाया गया तो सख्त कार्रवाई होगी और अनुपस्थित शिक्षक व शिक्षिकाओं नोटिस जारी कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here