भोपालपटनम:- बीती रात वन विभाग के अमले द्वारा अवैध रूप से सागौन का कारोबार कर रहे अंतरराज्यीय माफिया को पकड़ा। इस कारोबार में एक कर्मचारी की भूमिका संदेहास्पद है?,,,,,, ,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

0
153

भोपालपटनम:- बीती रात वन विभाग के अमले द्वारा अवैध रूप से सागौन का कारोबार कर रहे अंतरराज्यीय माफिया को पकड़ा। इस कारोबार में एक कर्मचारी की भूमिका संदेहास्पद है?,,,,,,

,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

बीती रात में वन अमले को मुखबिर से सूचना मिली कि सागौन की लट्ठों का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर वन परिक्षेत्र अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह ने दल बल के साथ लिंगापुर से आ रहे टाटा एसी वाहन क्रमांक – ए पी 04 v- 7816 को रोका, जिसमें पुष्पा भाग- 2 की स्टाइल में सागौन के स्लीपर, बिस्किट व कड़ी को रखा गया था। अवैध रूप से सागौन का कारोबार कर रहे अंतरराज्यीय माफिया जक्कुला विजय और बोटला कुमारस्वामी निवासी- नरसिंम्हापेठ जिला – महबूबाबा( तेलंगाना ) को माल सहित पकड़ा। ये माफिया दिन में कबाड़ी का धंधा करते और कबाड़ी के एवज में आलू प्याज देते थे और रात में सागौन के लट्ठों का अवैध कारोबार भी करते थे। पुछने पर इन्होंने कहा कि इस कार्य में हमारे साथ एक स्थानीय कर्मचारी भी संलिप्त हैं। उनके पास संबंधित का मोबाइल नंबर भी मिला। आज ही उनके गृह ग्राम में घर के पीछे खंडहर शासकीय भवन में 114 चिरान जब्त किया।
वन परिक्षेत्र अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि आज रविवार की छुट्टी होने के कारण कल इन पर वैधानिक कार्यवाही करेंगे। जिस कर्मचारी का नाम बताया गया है उसके घर दो बार गए किन्तु नहीं मिला। अगर वह नही मिलता है तो कोर्ट को सूचित किया जाएगा और उसे फरार घोषित किया जाएगा। कथित तौर पर सूत्रों से जानकारी मिली है कि यह शिक्षक अन्य गैरकानूनी अवैध कारोबार में भी संलिप्त रहता है।
यह पूर्ण मामला इन्द्रावती भफर जोन का है। लेकिन इस विभाग के वन परिक्षेत्र अधिकारी,उप वन परिक्षेत्र अधिकारी एवं कर्मचारी कुंभकर्णी निद्रा में है। लेकिन सामान्य वन विभाग कर्मचारी और अधिकारी द्वारा सागौन के चिरान फारा आदि जब्त किया जा रहा है लेकिन बफर जोन के कर्मचारी और अधिकारी मुख्यालय से नदारद रहते हैं। इस विभाग कर्मचारी और अधिकारी को इस मामले में कोई रुचि नहीं है। हो सकता है कि इस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी का तस्कर से कहीं सांठगांठ तो नहीं?
इस जब्त किया गया सागौन में उप वन मंडलाधिकारी नितिन रावटे,वन परिक्षेत्र अधिकारी के साथ ही उप वन परिक्षेत्र अधिकारी अजय कोरम, गार्ड जोगेन्द्र यादव, गांवड़ी रमेश,लंबाड़ी शैलेष और गोटे चलपति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here