*साक्षरता मिशन का लाभ लेकर, नव साक्षर जमे सरकारी कार्यालयों में , नियमित रूप से पढ़ाई करने वाले, शिक्षित युवकों को किया बेरोजगार*,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
295

*साक्षरता मिशन का लाभ लेकर, नव साक्षर जमे सरकारी कार्यालयों में , नियमित रूप से पढ़ाई करने वाले, शिक्षित युवकों को किया बेरोजगार*,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

बीजापुर :::::::: हाल ही में बीजापुर जिले के भोपालपटनम में आदिवासी विकास विभाग द्वारा एक नव साक्षर के माध्यम से 5 वीं 8वीं उत्तीर्ण रवि रापर्ति को कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने बर्खास्तगी की कार्यवाही कर संदेश दिया ।

जिले में फर्जी तरीके से शासकीय नौकरी हथियाने वाले की खैर नहीं ।

परंतु क्या जिला प्रशासन उन सभी कार्यालयों जैसे जिला पंचायत बीजापुर,जिला शिक्षा विभाग,पीडब्ल्यूडी,निर्वाचन शाखा,तहसील ऑफिस भोपालपटनम,शिक्षा विभाग भोपालपटनम,जनपद,पंचायत भोपालपटनम,आयुक्त शाखा,कलेक्टर कार्यालय,उद्यान विभाग,आयुर्वेदिक विभाग फूड शाखा बीजापुर,पीएचई विभाग,आश्रम,छात्रावास,स्वास्थ्य विभाग बीजापुर,कृषि विभाग में पदस्थ किए गए नव साक्षरों पर कब कार्यवाही करेगी ।

सूत्रों की माने तो बीजापुर जिले में लगभग 75% चतुर्थ श्रेणी में पदस्थ शासकीय कर्मचारी साक्षरता अभियान के तहत 5 वीं 8 वीं उत्तीर्ण कर सरकारी विभागों में कुंडली जमाए हुए है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिसने रवि रापर्ति को बर्खास्त कराने का बीड़ा उठाया था आपसी वैमनस्यता का परिणाम स्वरूप केवल एक ही व्यक्ति पर शिकायत के आधार पर बर्खास्त किया गया ।

लेकिन अब सवाल यह भी उठता है कि बाकी जो नव साक्षर के आधार पर नौकरी हथिया कर शासकीय दफ्तरों में नियमित रूप में पढ़ने वाले युवकों का रोजगार छीना है ,क्या जिला प्रशासन शिकायत के आधार पर बर्खास्तगी की कार्यवाही करती है, या उन नव साक्षरों को राजनीति संरक्षण प्राप्त होता है आने वाला समय ही बताएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here