* अखिल भारतीय हल्बा आदिवासी समाज ने , जिला मुख्यालय मे हल्बा आदिवासी समाज भवन में , शक्ति दिवस हर्षोंउल्लास के साथ मनाया*,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
125

* अखिल भारतीय हल्बा आदिवासी समाज ने , जिला मुख्यालय मे हल्बा आदिवासी समाज भवन में , शक्ति दिवस हर्षोंउल्लास के साथ मनाया*,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

बीजापुर:::::::::::: अखिल भारतीय हल्बा आदिवासी समाज ने जिला मुख्यालय के बीजापुर हल्बा आदिवासी समाज भवन में सोमवार को शक्ति दिवस हर्षोंउल्लास के साथ मनाया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ समाज के प्रमुखों ने स्थानीय देवता बाबा चिकट राज जी का पूजा अर्चना कर सेवा अर्जी किया ।

शक्ति दिवस के अवसर पर नगर में बडी संख्या में महिला पुरुषों ने कलश यात्रा और युवाओं ने मोटरसाइकिल रैली निकला, जिसमे समाज के सभी लोग सम्मिलित हुए साथ ही महिलाओं ने रंगोली सजाकर सामाजिक एकता व हित का संदेश दिया ।

कार्यक्रम के दौरान नन्हे-नन्हे बच्चों ने क्षेत्रीय भाषा में अपनी पारंपरिक वेशभूशा में मनमोहक नृत्य प्रदर्शन किया।

शक्ति दिवस समारोह का अध्यक्षता कर रहे हैं बुधराम साहनी ने अतिथि व सभी समाज प्रमुखो का स्वागत अभिनंदन करते हुए शहीद गैंद सिंह के शहादत व उनके योगदान को भी याद करते हुए कहा 26 दिसंबर का दिन को हल्बा समाज सभी जगहों पर शक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है।

शक्ति दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य समाज का एकीकरण करना आज ही दिन बड़े डोंगर में हल्बा समाज के पांचो महासभा के प्रतिनिधियों ने एकीकरण होने व समाज के उत्थान के लिए शक्ति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया जिसकी याद में शक्ति दिवस 1998 से हर वर्ष शक्ति दिवस मनाया जा रहा है।

शक्ति दिवस समारोह के मुख्य अतिथि उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण व क्षेत्र विधायक विक्रम शाह मंडावी ने आदिवासी हल्बा समाज को आदर्श समाज कहकर संबोधित करते हुए कहा कि हल्बा समाज
विकासशील, जागरूकता ,राजनीतिक और अधिकारी वर्ग में भी अन्य समाज से हल्बा समाज सबसे आगे है ।

सभी लोगों को समाज के प्रमुखओं का बात मान कर काम करने से ही समाज आगे बढ़ेने की बात करते हुए सभी को शक्ति दिवस की बधाई दी ।

क्षेत्र विधायक विक्रम शाह मंडावी ने हल्बा समाज भवन में महिलाओं के लिए शौचालय व शहीद शिरोमणी गैंद सिंह नायक जी का बड़ा प्रतिमा बनाने की घोषणा की जिसके बाद समाज के सभी लोगों ने इस घोषणा का अभिनंदन व आभार व्यक्त किया ।

विशेष अतिथि जिला पंचायत सदस्य श्रीमती नीना रावतिया उद्दे ने समाज के लिए 50 कुर्सी देने की घोषणा की ।

शक्ति दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष बेनूर रावतिया उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सलूर ,पार्षद नंद किशोर राणा,सरपंच जगबंधु मांझी सरपंच हरिहर साहनी , उराव समाज प्रमुख भगत जी गोड समाज प्रमुख अशोक तेलंडी ,अमित कोरसा, भतरा समाज प्रमुख दशरथ कश्यप ,कामेश्वर दुबा समाज प्रमुख गोंड समाज आनदम कुरसम अध्यक्ष दोरला समाज ,पोचेराम भगत अध्यक्ष उराव समाज ,सुरेश जलंधर बालोद महासभा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here