*तहसील शाखा भोपालपटनम में ,17 दिसम्बर को पेंशन दिवस मनाया गया।*,,,, *भोपाल पटनम से मुर्गेश शेट्टी की रिपोर्ट,,,,*

0
112

*तहसील शाखा भोपालपटनम में ,17 दिसम्बर को पेंशन दिवस मनाया गया।*,,,,

*भोपाल पटनम से मुर्गेश शेट्टी की रिपोर्ट,,,,*

भोपालपटनम:::::::::: छत्तीसगढ़ पेंशन धारी कल्याण संघ तहसील शाखा भोपालपटनम के तत्वाधान में 17 दिसंबर 2022 को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ पेंशन धारी कल्याण संघ तहसील शाखा भोपालपटनम के द्वारा एक लघु सम्मेलन समारोह का आयोजन भोपालपटनम के हृदय स्थल क्लब प्रांगण के मंच पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया .इस कार्यक्रम के पूर्व पेंशन धारियों के द्वारा सभा स्थल से रैली निकाली गई,और सभा स्थल पहुंचकर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया।

इस कार्यक्रम हेतु मुख्य अतिथि श्री.बसंत राव ताटी कृषक कल्याण परिषद छत्तीसगढ़ शासन एवं जिला पंचायत सदस्य भोपालपटनम कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री. कामेश्वर राव गौतम सांसद प्रतिनिधि एवं अध्यक्ष कृषि उपज मंडी बीजापुर को बनाया गया विशिष्ट अतिथि के रूप में रिंकी कोरम नगर पंचायत अध्यक्ष संतोष बोरे नगर पंचायत उपाध्यक्ष को बनाया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों के कर कमलों से विद्या की आराध्य देवी मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर, श्रीफल फोड़कर , ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया। सर्वप्रथम आए हुए अतिथियों का स्वागत संघ के पदाधिकारियों के द्वारा फूल माला डालकर किया गया।

इस कार्यक्रम का शुरुआत करते हुए तहसील शाखा संघ के सचिव कृष्णराव गुरला ने “आए हुए अतिथियों का स्वागत अभिवादन करते हुए पेंशन धारी कल्याण संघ का विधिवत रूप रेखा के बारे में जानकारी दी। और संघ को वर्तमान में होने वाले विसंगतियों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दिया गया।” तत्पश्चात जिला शाखा बीजापुर के अध्यक्ष बीएस राम ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है “कि हमारे संगठन सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर हैं हमारे कुछ पेंशनर साथी आज भी उनका पेंशन का मामला लंबित है जिसमे नारायण लम्बाड़ी एवम सोढी सम्मक्का है।उनका पेंशन निराकरण के लिए संघ प्रयासरत है।आने वाले दिनों में जिले के किसी भी ब्लाक में एक बहुत बड़ा आयोजन करने का प्रयास कर रहे है।

“संघ के संरक्षक गट्टू सुधाकर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा हैकि” हम सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त होने के बाद हमारा नया सेवा काल शुरू होता है। वह अपने समाज घर परिवार को समय देकर नई पीढ़ी को अच्छे मार्ग दर्शन अपने अनुभव को समाज बटोरने का प्रयास करना चाहिए। “तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसंत राव ताटी ने अपने संबोधन में कहा है।

आप पेंशन धारी अपने जीवन को स्वयं संघर्ष करते हुए शासकीय सेवा कर शासन के नियमानुसार सेवानिवृत्त हो गए इसके बाद आप लोगों का अनुभव एवम आप लोगो का मार्गदर्शन हमारी नई पीढ़ी के लिए आवश्यकता है। और आपके संघ के माध्यम से आप लोगों की मांग व विसंगतियों को इस मंच के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी क्षेत्र के सांसद दीपक बैज और प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा। “इसके पश्चात कार्यक्रम के अध्यक्ष गौतम कामेश्वर राव ने संबोधन करते हुए कहा है “कि सेवा नृत्य के समय के बाद समाज सेवा के लिए अपना जीवन अर्पण कर समाज को एक नया अनुभव देने का प्रयास करना चाहिए।

समाज में व्याप्त बुराइयों और कुरीतियों को दूर करने का प्रयास कर अच्छे मार्गदर्शन देने का आप लोगो से अपेक्षा करते है। “भारतीय स्टेट बैंक शाखा के प्रबंधक ने अपने संबोधन में कहा है कि “पेंशन धारियों का भारतीय स्टेट बैंक शाखा भोपालपटनम में स्वागत है और हम शाखा की ओर से पेंशन धारियो का हर संभव प्रयास कर उनकी समस्याओं को समाधान करने का प्रयास करेंगे । हर पेंशन धारी अपना नामांकन को समय-समय पर जांच कर लेवे हम आप लोगों की सेवा में तत्पर हैं।”

इस अवसर पर परिवार पेंशन धारी स्वर्गीय भूमैया कटला की धर्मपत्नी श्रीमती कटला नारायणम्मा जो परिवार पेंशनधारी है। जिनका 80 पूर्ण हुआ है। उनका मंच पर अतिथियों के द्वारा शाल एवं श्रीफल देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के अंत में तहसील शाखा के अध्यक्ष आनकारी सुधाकर के द्वारा :-आए हुए अतिथियों का अभिवादन कर आभार प्रकट कर कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई। इस कार्यक्रम में नगरपंचायत के पार्षद जनप्रतिनिधि एवम छत्तीसगढ़ पेंशन धारी कल्याण संघ के तहसील शाखा और जिला शाखा भैरमगढ़ उसुर बीजापुर के सभी पदाधिकारी और सभी पेंशन धारी परिवार पेंशन धारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here