*घटिया राजनीति का शिकार हुआ कांग्रेस नेता…..पढ़े पूरी खबर……राजेंद्र टेंबुकर की रिपोर्ट*

0
731

*गैंदाटोला पुलिस की अवैध वसूली का मामला, स्थानीय विधायक छन्नी साहू का नाम आया सामने*
*घटिया राजनीति का शिकार हुआ कांग्रेस नेता तरुण सिन्हा का PSO*

*डोंगरगांव* – ऐसे में कोई क्या करे ,जब रक्षक ही भक्षक बन जाये। मामला है गैंदाटोला थाने का जहाँ पुलिस द्वारा पकड़ी गयी अवैध शराब को छोड़ने के एवज में एक लाख पचास हजार रु ये बोल के लिया गया कि विधायक को भी हिस्सा देना पड़ता है। गैंदाटोला पुलिस कटघरे में खड़ी नजर आती है। या ये कहना गलत नही होगा कि जनप्रतिनिधि द्वारा ही अवैध वसूली करवाई जा रही है।

*विवादों से चोली दामन का साथ रहा है, विधायक छन्नी साहू का*

सुनने में आया है कि स्थानीय विधायक छन्नी साहू अपने राजनीतिक पद का दुरुपयोग कर कई जगहों से वसूली कर रही है। एक मामला और सामने आया था कि विधायक छन्नी साहू द्वारा 2 वर्ष पूर्व BMO से कूलर खरीदने 5000 रु की मांग की गई थी,। छुरिया शराब दुकान में अस्थायी रूप से संचालित चखना दुकानों से भी वसूली की जाती है। ऐसे कई मामले है छन्नी साहू की जिनसे एक जनप्रतिनिधि के छवि पर बार बार सवाल उठ रहा है।
छन्नी साहू के ऊपर पार्टी से बगावत का मामला भी सामने आया है, सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वर्तमान विधायक का पार्टी के अन्य आला नेताओ के साथ बनती नही,विधायक ही अकेले मलाई खाने के चक्कर मे रहती है। पार्टीगत छवि भी काफी खराब कर चुकी हैं विधायक । cm को भी आड़े हाथ लेने का भी मामला बीच मे आया था।

*कांग्रेस नेता तरुण सिन्हा ने निष्पक्ष जांच की मांग की*

कांग्रेस नेता तरुण सिन्हा ने कहा की मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, अगर pso दोषी पाया जाता है,या उनके द्वारा अवैध उगाही का मामला सही पाया जाता है ,तो उनके खिलाफ स्वयं उपस्थित होकर थाने शिकायत दर्ज कराया जाएगा ।

*आपसी राजनीति का शिकार हुआ pso, थाने में की गई मारपीट*

कांग्रेस के बड़े नेता तरुण सिन्हा का pso को राजनीति षडयंत्र का शिकार होना पड़ा है। गरीब परिवार से नौकरी करने आये pso विशाल सिंह को पुलिस थाना डोंगरगांव में रात भर रखा गया था और उनके साथ पुलिस द्वारा मारपीट भी की गई।

*पुलिस की भूमिका पर उठ रही बड़ा सवाल*

एक ओर जहाँ पुलिस,*परित्राणाय साधु नाम* का राग अलापती है वही उनकी भूमिका पर बार बार सवाल उठाया जाता रहा है। जब पुलिस ही वसूली का काम करे तो जनता क्या करेगी। पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था से खिलवाड़ कर अवैध वसूली का कार्य करती आ रही है।

*पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच का दिया आश्वाशन*

पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर द्वारा बताया गया मामले की जांच चल रही है, और निष्पक्ष जांच कर रिश्वत लेने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here