आदिवासी अध्यक्ष अशोक तलाण्डी ने समस्यों को लेकर आवाज बुलंद करने बुलाई बैठक।,,,,, ,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

0
255

आदिवासी अध्यक्ष अशोक तलाण्डी ने समस्यों को लेकर आवाज बुलंद करने बुलाई बैठक।,,,,,

,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

पलायन मजदुरो पर सरकार का नियंत्रण नही।

भोपालपटनम,,,,,,
सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष अशोक तलाण्डी ने स्थानीय गोंडवाना भवन में बैठक बुलाकर कर्मचारी व आम लोगो की समस्याओं की आवाज संघ के माध्यम से बुलंद करने बैठक बुलाई गई है।
बैठक में पोटाकेबिन के अनुदेशकों ने अध्यक्ष को आवेदन दिया है अशोक तलाण्डी ने कहा है कि अनुदेशक 2009 से आश्रम शालाओ में रहकर अपनी सेवाएं दे रहे है उनके मानदेय बहुत कम दिया जा रहा है जितना काम लिया जा रहा है उससे बहुत कम पैसे दिए जा रहे है उन्होंने कहा है की स्थानीय भर्तीयो में जिले के बेरोजगारों को प्राथमिकता नही दी जाती हैं। अनुदेशकों को उनके अनुभव के आधार पर शिक्षक भर्ती में पात्रता मिलनी चाहिए विगत 15 सालों से ये दिनरात आश्रमो में रहकर काम कर रहे है। अशोक तलाण्डी ने कहा है कि किसानों को खेती के लिए सरकार सुविधा नही दे रही है खेत मे डबल खेती के लिए बोर खनन होना चाहिए किसानों के खेतों में जानवरों से फसल बचने तार फेसिंग की व्यवस्था करनी चाहिए आदिवासियों के लिए सरकार काम नही कर रही है।

पलायन मजदुरो पर सरकार का नियंत्रण नही।

समाज प्रमुख अशोक तलाण्डी ने बताया कि पलायन हो रहे मजदुरो पर सरकार का नियंत्रण नही है सरकार यह मजदूरी के पैसे कम दे रही है प्राइवेट सेक्टर में तीन- चार सौ रुपये मजदूरी दिया जा रहा है इसलिए मजदूर पलायन कर रहे है चाहे तो यह हमारी सरकार भी मजदूरी बढ़ा सकती है। लेकिन सरकारों को इस बात की चिंता नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here