*पातर हल्बा की पुण्यतिथि 09 को धूमधाम से भेलवापानी मनाया जायेगा*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
33

*पातर हल्बा की पुण्यतिथि 09 को धूमधाम से भेलवापानी मनाया जायेगा*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

*2014 से स्मृति दिवस के रूप में मनाता आ रहा आदिवासी समाज*

दुर्गूकोंदल:::::::::: ब्लॉक दुर्गूकोंदल के आदिवासी हल्बा समाज गढ़ लोहत्तर के द्वारा आज 09 जनवरी पुण्यतिथि मनाने के लिए लगातार हल्बा समाज के सगाजन तैयारी में जुटे हुए है पातर हल्बा जी की जीवनी के बारे में जानने के लिए आतुर युवा सगा बिरादर आज भाग दौड़ की दुनिया में 09 जनवरी को गढ़ लोहत्तर के आश्रित पालीग्राम एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सुखदेव पातर (पातर हल्बा) जी की कर्मभूमि ग्राम भेलवापानी में हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा और उनके द्वारा आजादी के लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान को जन जन तक पहुँचाया जायेगा और उनको श्रद्धांजलि दिया जायेगा जिसकी तैयारी में युवा प्रकोष्ठ एवं गढ़ लोहत्तर के सगाजन जुटे हुए है ।

विकास राजु नायक पूर्व अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ के द्वारा अपील किया गया है किस्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुखदेव पातर जी ने देश के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान अपने जीवन में दिया और उनके याद करतें हुए स्मृति दिवस के रूप में 09 जनवरी 2023 के कार्यक्रम में क्षेत्र भर के लोग एवं प्रदेश भर के लोगों को आमंत्रित किया गया है कि वें सभी इस कार्यक्रम में शामिल होवें और उनके योगदान को जाने विशेष अपील आदिवासी समाज के युवा साथियों से किया है कि वे आदिवासी समाज के पुरोधा है जिन्होंने महात्मा गांधी जी से मिलने सन 1920 में धमतरी चले गए, फिर दुर्ग में भी महात्मा गांधी जी से मिलने पैदल चले गए। गांधी जी से प्रेरणा लेकर स्वतन्त्रता के लिए गांव-गांव में बैठकें कराकर तिरंगा बांटी और अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई के लिए बिगुल फूंकते हुए, लोगों को एकजुट किया। ऐसे महान सपूत को सुखदेव पातर हल्बा समाज के साथ साथ आदिवासी समुदाय के लिए भी गौरव की बात है जिन्होंने देश के आजादी के लड़ाई का बिगुल संसाधनों के आभाव के बावजूद गांव गांव जाकर फूंका ऐसे महान विभूति को हम एक साथ श्रद्धांजलि दें ।

और जो नहीं पहुंच पाएंगे वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सुखदेव पातर जी को याद करते हुए 09 जनवरी को 05 दीपक अपने घर में अवश्य जलाये और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने को कहा गया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में पातर परिवार व ग्राम भेलवापानी के ग्रामवासी एवं गढ़ लोहत्तर के सगाजन सगाजन जुटे हुए है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here