*कलेक्टर ने किया स्कूल कॉलेज और ज्ञान गुड़ी का किया आकस्मिक निरीक्षण*,,,,,,, ,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

0
166

*कलेक्टर ने किया स्कूल कॉलेज और ज्ञान गुड़ी का किया आकस्मिक निरीक्षण*,,,,,,,

,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

*बच्चों से मुलाकात कर लिया शैक्षणिक व्यवस्था का जायजा*
*शिक्षकों को बच्चों के बेहतर भविष्य हेतु गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के निर्देश*

बीजापुर,,,,,,,,,,,,,, जिले के नवपदस्थ कलेक्टर श्री अनुराग पाण्डेय ने आज मुख्यालय के स्कूल, कॉलेज और ज्ञानगुड़ी एजुकेशन सिटी का आकस्मिक निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चों से शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी ली और मेहनत से पढ़ाई करने को कहा। संस्था में उपस्थित शिक्षकों से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर बेहतर परिणाम लाने के निर्देश दिए।
बीजापुर में जनपद माध्यमिक शाला और जनपद प्राथमिक शाला का निरीक्षण कर शैक्षणिक व्यवस्था एवं गतिविधियों का निरीक्षण किया। यहां मतदाता पुनरीक्षण का कार्य बूथ लेवल ऑफिसर द्वारा किया जा रहा था जिसके संबध में नाम जुड़वाने एवं नाम कटवाने को लेकर पूरी प्रकिया के साथ जिम्मेदारी से काम करने को कहा। मतदाता पुनरीक्षण के लिए स्कूली बच्चों की रैली एवं लाउडस्पीकर के माध्यम से नगरपालिका को मतदाता जागरूकता एवं मतदाता पुनरीक्षण हेतु प्रचार प्रसार के निर्देश दिए गए। शहीद वेंकटराव महाविद्यालय का निरीक्षण कर छात्र छात्राओं से संकाय अनुरूप पढ़ाई की जानकारी प्राप्त की और उन्हें नियमित रूप से अध्यापन कर बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। यहां पर छात्र छात्राओं को नियमित रूप से समाचार पत्र और अच्छी पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित किया। बच्चों से कैरियर बनाने के लिए कलेक्टर ने रूचि अनुसार गाइडेन्स प्राप्त करने उचित मार्गदर्शन दिया। ज्ञानगुड़ी एजुकेशन सिटी में दिव्यांग बच्चों के स्कूल “समर्थ” का निरीक्षण कर बच्चों के आवासीय भोजन एवं शैक्षणिक व्यवस्थाओ को देखा और बच्चों से मुलाक़ात कर उनका उत्साह बढ़ाया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here