प्रधानमंत्री आवास तथा जनमन योजना हेतु हितग्राहियों के पात्रता प्रशिक्षण के लिए विशेष ग्राम सभा तीन से पांच जनवरी तक

0
45
  1. *प्रधानमंत्री आवास तथा जनमन योजना हेतु हितग्राहियों के पात्रता परीक्षण के लिए विशेष ग्राम सभा 3 से 5 जनवरी तक*
    कोंडागांव, 30 दिसंबर 2023/प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अन्तर्गत आवास प्लस सूची में शामिल परिवारों में से ही संबंधित हितग्राहियों की पात्रता परीक्षण के लिए 3 से 5 तक विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान के तहत प्राप्त सर्वे डाटा अनुसार विशेष पिछड़ी जनजाति समूहों के चिन्हांकित परिवारों की पात्रता परीक्षण भी की जाएगी।
    कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस अवधि में विशेष ग्राम सभा के आयोजन के निर्देश दिए हैं।
    उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अन्तर्गत लंबित 18 लाख आवास स्वीकृति हेतु मंत्री मंडल की प्रथम बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार हितग्राहियों की सूची तत्काल तैयार करते हुए आवास स्वीकृति का कार्य समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। उन्होंने आवास प्लस सूची के हितग्राहियों के पात्रता परीक्षण के साथ ही प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान अन्तर्गत चल रहे प्रदेशव्यापी विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के सर्वेक्षण डाटा अनुसार हितग्राहियों का पात्रता परीक्षण करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here