*थाना डोंगरगांव के पुलिस ने छात्र -छात्राओं को सायबर क्राइम और गुड टच- ,बेड टच में अंतर बताकर किया जागरूक*.. *पढ़े पूरी खबर……राजेंद्र टेंबुकर की रिपोर्ट*

0
76

जिला राजनादगांव के ब्लॉक थाना डोंगरगांव के  पुलिस ने *छात्र -छात्राओं को सायबर क्राइम और गुड टच- ,बेड टच में अंतर बताकर किया जागरूक*

0 डोंगरगांव – क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत खुज्जी के शा. उच्च. माध्यमिक शाला में दिनांक 01 अगस्त 2022 को विधिक साक्षरता , सायबर क्राइम, एवं गुड टच – बेड टच जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ,जिसमें मुख्य रूप से श्री भरत बरेठ थाना प्रभारी डोंगरगांव उपस्थित थे।
0 थाना प्रभारी द्वारा शाला के बच्चो को विधिक जानकारी दी गई साथ ही बच्चो को पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत होने वाले अपराध के संबंध में विस्तार से समझाया गया।
0 बच्चों को चलचित्र और कार्टून एनीमेशन के माध्यम से गुड टच और बैड टच में अंतर की जानकारी दी गई तथा ऐसा होने पर क्या करें ,इसके संबंध में भी जानकारी दिया। सोसल मीडिया पर बच्चे कैसे अनजान व्यक्ति के संपर्क में आ कर गलत कदम उठाते हैं, और अपने लक्ष्य से भटक रहे है इस पर भी विस्तार से जानकारी दिया।
0 साथ ही जिले में चलाए जा रहे विशेष अभियान निजात पर भी चर्चा कर बच्चों को नशे से दूर रहने एवं इसकी लत से कैसे बचें इस विषय पर भी गंभीरता से जानकारी दिया।
0 क्षेत्र में यह पहला अवसर था जब किसी थानेदार द्वारा ऐसा सराहनीय पहल किया गया।
0 श्री बरेठ सर ने बताया कि क्षेत्र के लोगो को सायबर और अनैतिक कृत्य के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है ।
0 पूर्व में नशा मुक्ति अभियान व साइबर सुरक्षा के संबंध में भी जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है तथा आगे भी इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से समाज में जागरूकता पैदा करने हेतु काम किया जाएगा।
0 इस अवसर पर थाना डोंगरगांव की टीम ,शा. उच्च. मा. विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिका, बड़ी संख्या मे छात्र छात्राएं, ग्राम के सरपंच, वरिष्ठ नागरिक, और मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here