*भीषण गर्मी और ग्राहकों के लिए पेयजल, शौचालय न पार्किंग की व्यवस्था नहीं। आर.एल.कुलदीप की रिपोर्ट:-*

0
149

*भीषण गर्मी और ग्राहकों के लिए पेयजल, शौचालय न पार्किंग की व्यवस्था नहीं।
आर.एल.कुलदीप की रिपोर्ट:-*

कापसी:-
छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक शाखा और पोस्ट आफिस आपनें सामने मौजूद है जहां प्रतिदिन सौकडो हितग्राही आते है जिसमें सभी वर्ग के रहते है जवान बुढा गर्भवती महिला पोषक माता जो छोटे छोटे बच्चों को लेकर कडी धुप में आते है लेकिन हमेशा लिंक फैल होने से लिंक आने का और अपना कार्य होने का आश में दिन भर बैठे रहते है लेकिन वहां सही तरह ठहरने का व्यवस्था नही होने पीने का पानी व शौचालय नही होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

जहां पर खाताधारको को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक शाखा कापसी और पोष्ट आफिस जो इस क्षेत्र के किसानों व व्यपारियो कर्मचारियों के लिए बडा योगदान है लेकिन यहां की व्यवस्था को अगर कोई उच्चाधिकारी आकर तो देंखे की आप जनता किस हदतक तक किस सुविधाओं के बीच पीस रहे है…।

बैंक शाखा में पहले की आपेक्षा खाताधारकों की संख्या बढ़ने के बाद ऐसे प्रबंध नहीं किए गए हैं कि यहां पर लेन-देन के लिए खड़े होने या शौचालय, पीने के पानी की सुविधा पर ध्यान दिया गया है।

केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत अभियान का आरंभ सार्वजनिक कार्यालयों व स्थानों से किया था। वहीं, कार्यालय में अभियान के शुभारंभ पर निर्देश दिए गए थे कि कर्मचारी कार्यालय परिसर को स्वच्छ रखने में खुद भी योगदान दें। और हितग्राहियों की पेयजल से लेकर तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जावे लेकिन यह अभियान कुछ दिन तक कार्यालयों में देखा गया था। परंतु इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।कि हितग्राहियों को क्या क्या सुविधाएं मुहैया कराई जा रही और क्या क्या सुविधाएं उपलब्ध नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here