*कांकेर जिले के परलकोट छेत्र में ,बे मौसम बारिश से सैकड़ों किसानों का फसल बरबाद हों गया *,,,,,,,,,,*आर. एल. कुलदीप की रिपोर्ट*

0
66

*कांकेर जिले के परलकोट छेत्र में ,बे मौसम बारिश से सैकड़ों किसानों का फसल बरबाद हों गया *,,,,,,,,,,*आर. एल. कुलदीप की रिपोर्ट*

कांकेर,,,,,,,
छत्तीस गढ़ राज्य के अंदर कई जगह बेमौसम बारिश से सैकड़ों किसानो की फसल नस्ट हों गया ।

वहीं कांकेर जिले में मक्का का फसल ओर धान की फसल मुख्य रूप से किया जाता है ।

इस जिले में धान कटाई के बाद किसान मक्का की खेती करता हैं ,मगर इस बेमौसम आंधी तूफान बारिश, और बड़े बड़े बर्फ ओले गिरने से इस क्षेत्र के किसानों की मक्का की खेती पूरी तरह नष्ट हों गया ,।

जिले के किसान परेशान हैं , खेती पूरी तरह बारिश में बरबाद हों गया ।

इस बेमौसम बारिश से बरबाद फसल का मुआयना आज तक करने कोई नहीं आया ,पटवारी, तहसीलदार , जिला गठित टीम , ओर ना कोई जनप्रतिनिधी भीं ग्रामीण किसान की सुध लेने नहीं आया ।

जबकि शासन की ओर से जब भीं किसी प्रकार की आपदा दुघर्टना घटती हैं तो जिला में एक टीम गठित कर एक समिती बनाती ओर आपदा से हुऐ, गरीब किसानों के नुकसान को मुआव्जा मील सके इस हेतू एक जांच दल भीं गठित की जाती ।

मगर कांकेर जिले में अभी तक सैकड़ों किसानो की फसल बरबाद हों गई मगर अभी तक इस क्षेत्र में कोई झांकने नही आया ओर ना ही कोई शासन की और से आज तक कोई पहल नहीं की और क्षेत्र के जन प्रति निधियों ने भीं अभी तक किसी ने किसानों सुध लेने नहीं आया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here