*होली बाजार गुलजार, रंग-गुलाल व पिचकारी की बिक्री*,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

0
75

*होली बाजार गुलजार, रंग-गुलाल व पिचकारी की बिक्री*,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गुकोंडल:::::::::: होली के बाद बाजार की रौनक बढ़ गई है। पर्व के पहले ब्लॉक मुख्यालय दुर्गुकोंडल अंचल में समेत अन्य स्थानों पर रंग, गुलाल व पिचकारी की जमकर बिक्री हुई।

कोरोना काल के बाद होली पर्व को लेकर बाजार में जमकर उत्साह देखा जा रहा है। खरीदारी को लेकर बाजार में चहल- पहल बढ़ गई है। दुकानों में एक से बढ़कर एक नए-नए उत्पाद उपलब्ध है। बाजार में आई गुलाल गन से इस बार जमकर रंगों की बौछार होगी। लोगों को गुलाल गन खूब पसंद आ रही है। वहीं, बच्चों के लिए सुंदर-सुंदर पिचकारियों की डिमांड भी है। नगर के स्थानीय बाजार में होली को लेकर रंगों और पिचकारियों से सज गई है। कार्टून पात्रों और पीएम मोदी के मास्क भी दुकानों पर सजे हैं।
दुकानों पर रंगों और गुलाल के साथ- साथ गिफ्ट पैक भी जमकर बिक रहे हैं। लोगों की गिफ्ट पैक को लेकर मांग बढ़ रही है। इस बार बच्चों के लिए अलग-अलग
के पास होली पर सजी दुकानों में खरीदी करते हुए लोग।

• तरह तरह की पिचकारियां दुकानों पर सजी हुई हैं। 50 से लेकर पांच सौ रुपये तक का आइटम उपलब्ध है। बाजार में राइफल, फ्रेशर गन, वाटर टैंक और स्मोक गुलाल की धूम है। इस साल चाइनीज पिचकारी बनी हुई है।
लोगों को लुभा रहे यह आइटम
व्यापारियों के अनुसार होली पर इस बार राइफल और फ्रेशर गन की ज्यादा मांग है। इसके अलावा मोदी मैजिक, लांग गन, वाटर टैंक, वजूबा, स्पाइडर मैन, छोटा भीम की पिचकारियां बच्चों को पसंद आ रही है। डोरीमोने छोटा भीम की ढोलक भी बच्चे खरीद रहे है। इसके अलावा मोदी, शेर, बंदर, स्पाइडर मैन अन्य मुखौटों की डिमांड है।
गुलाल और रंगों के दाम बढ़े
इस बार गुलाल और रंगों के दाम बढ़े है। पिछले सालों के मुताबिक इस बार पांच • प्रतिशत दामों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि ● पिचकारी और अन्य सामानों पर दामों में कोई खास फर्क नहीं आया है। लोगों को हर्बल गुलाल पंसद आ रहा है। हर्बल गुलाल 50 से लेकर 500 रुपये तक उपलब्ध है।
का व्यापारियों ने बहिष्कार किया है। परंपरागत रंग व गुलाल के अलावा बाजार में स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए हर्बल गुलाल की अच्छी मांग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here