*167 बटालियन सीमा सुरक्षा बल ने किया सिविक एक्सन प्रोग्राम एवं लगाया मेडिकल कैंप*,,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

0
73

*167 बटालियन सीमा सुरक्षा बल ने किया सिविक एक्सन प्रोग्राम एवं लगाया मेडिकल कैंप*,,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गुकोंडल:::::::::: 167 बटालियन सीमा सुरक्षा बल द्वारा दिनांक 31 जनवरी 2023 को सीओबी कोदापाखा के अंतर्गत आने वाले गाँवों के लिए जन कल्याण योजना के अंतर्गत माध्यमिक स्कूल गांव हलबापारा में सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें गाँव कोदापाखा, पावरखेडा, हलबापारा, मिच्चेसुख ई, सुखई, जेठेगांव, वाटिनटोला गाँवों से आए कुल 479 ग्रामवासियों को कम्बल, साड़ी, लुंगी, तोलिया (गमछा ), टोर्च, उनी सॉल, चप्पलें पानी की टंकी, फावड़ा, मकान की छत के लिए सिमेंट सीट, पलटा, चम्मच, कढाई, झरना, परात, प्रेसर कूकर, बाल्टी, स्टील जग व छात्र / छात्राओं को स्कूल बैग, किताबें व वॉलीबाल का वितरण किया। इस कार्यक्रम में सीओबी कोदापाखा के अंतर्गत आने वाले गाँवों के ग्रामीण तथा स्कूलों के छात्र-छात्राएं व अध्यापक-अध्यापिका उपस्थित हुए।

इस अवसर पर 167 बटालियन के कमांडेंट श्री राजीव कुमार जी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल अन्तराष्ट्रीय सीमा की निगरानी तथा आंतरिक सुरक्षा डयुटी के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों, स्वच्छता अभियान, सामाजिक जागरूकता अभियान, स्वास्थ्य शिविर का आयोजन और समाज को जागरूक करने के लिए सहयोग कर रहा है। और हाल ही में हमारी युनिट के द्वारा आसपास के इलाके के स्कूली बच्चों को मैसूर व कोच्ची में भ्रमण के लिये भेजा गया है ताकि उनको भारतीय संस्कृति व समृद्ध विरासत के बारे में जानकारी मिले।

महोदय ने बताया कि जो भी बच्चे भ्रमण के लिये जाने के इच्छुक है वे लोग भी आवेदन कर भविष्य में जा सकते है महोदय ने बताया कि यह सिविक एक्सन कार्यक्रम गाँव वालों को मुख्य धारा से जोड़ने व उनके कल्याण हेतु किया जा रहा है। मैं आशा करता हूँ कि आप लोग सरकार द्वारा दी जा रही सारी कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएंगे।

इस कार्यक्रम में श्री रोहित तिवारी, उप कमांडेंट, श्री मानवेन्द्र सिंह, सहा0 कमांडेंट, निरीक्षक भंवरधन चारण के साथ अन्य अधीनस्थ अधिकारीयों व कार्मिको तथा स्थानीय गणमान्य लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर स्थानीय छात्र / छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इससे बच्चों व स्थानीय लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया।

167वीं बटालियन के द्वारा लगाये गए मेडिकल केम्प में डा० किशोर डड़सेना, बीएमओ / सीएचसी दुर्गकोंदल की देख-रेख में बीमार लोगों को दवाओं का निःशुल्क वितरण किया गया। इस चिकित्सा शिविर में कुल – 101 ग्रामवासियों का उपचार किया गया।

बटालियन के इस कार्य को स्कूल प्रशासन तथा स्थानीय लोगों ने बहुत सराहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here