शंकर पुनेम को घास-फूस के झोपड़ी से मिला छुटकारा अब पक्के मकान में हो रहा है गुजारा,,,, ,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,

0
142

शंकर पुनेम को घास-फूस के झोपड़ी से मिला छुटकारा अब पक्के मकान में हो रहा है गुजारा,,,,

,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,

बीजापुर ,,,- हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका स्वयं का एक अच्छा घर हो लेकिन हर किसी का सपना पूरा नहीं हो पाता क्योकि कई ऐसे परिवार भी हैं जो दो वक्त की रोटी और घर-परिवार के पालन-पोषण और बच्चों की परवरिश में ही पैसा नहीं बच पाता फिर घर बनाने का सपना, सपना ही रह जाता है ऐसे कई परिवारों का सपना साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना से बीजापुर जिले के सूदूर क्षेत्र विकासखण्ड उसूर के ग्राम पंचायत मुरकीनार में एक गरीब परिवार शंकर पुनेम का सपना भी साकार हुआ। शंकर पुनेम पहले घास-फूस के झोपड़ी में गुजारा करते थे। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वह भी एक पक्का मकान बना पाएगा। उनके बच्चे भी नए पक्का आवास पाकर बहुत खुश हैं।
शंकर पुनेम की वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अंतर्गत ग्राम पंचायत मुरकीनार को लक्ष्य प्राप्त होने पर शंकर पुनेम का नाम आवास निर्माण हेतु स्वीकृत हुआ। आज शंकर पुनेम का पक्का आवास बनकर तैयार हो गया शंकर पुनेम आज अपना पक्का मकान पाकर अत्यंत हर्षित है, साथ ही उनको राशन, बिजली, शौचालय एवं अन्य शासकीय एवं अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ भी प्रदाय किया जा रहा है, जिससे शंकर पुनेम का आत्मविश्वास बढ़ा है और स्वयं को गौरवान्वित महसूस करता है। उनका जीवन बहुत ही सरल एवं सहज हो गया है। अब वे अपने आवास में निवास कर खुशी-खुशी अपना जीवन निर्वाह कर रहे हैं। उन्होंनें केन्द्र एवं राज्य शासन के इस महती योजना के बार में बताते हुए कहा कि हम जैसे गरीब परिवारों के लोगों के लिए यह योजना काफी सहारा बन कर आई है, जिसके कारण हमें पक्का मकान मिला है। शंकर पुनेम ने जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्का आवास दिये जाने पर आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here