*माताओं-बहनों का अपमान बर्दाश्त नही, पुलिस का काउंटर मामला दर्ज करना गलत – …..छग..क्रान्ति सेना*

0
97

बालोद के ब्लाक गुरुर में माताओं-बहनों का अपमान बर्दाश्त नही, पुलिस का काउंटर मामला दर्ज करना गलत – छग क्रान्ति सेना*
बालोद – छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना बालोद ने प्रेस रिलीज जारी कर शहर में दुकानदार प्रशांत जैन के द्वारा छत्तीसगढ़िया साहू समाज की बेटी के साथ मारपीट करने के मामले पर निंदा की है।
*मातृ शक्ति का सम्मान करे- झम्मन लाल हिरवानी*
छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना गुरुर ब्लाक संजोजक झम्मन हिरवानी के कहा कि भारतीय परंपरा में महिलाओं को उच्च स्थान दिया गया है. हम लोगों ने नौ दिनों तक नारी स्वरूपा देवी की उपासना कर उन्हें पूजते है,भारत का संविधान सभी महिलाओं को बिना किसी भेदभाव के सामान अधिकार की गारंटी देता है.
इसके अलावा संविधान में महिलाओं और बच्चों के हित में विशेष प्रावधान बनाये जाने का अधिकार भी दिया है, ताकि महिलाओं की गरिमा बरकरार रहे, लेकिन इन सब बातों के बावजूद समाज में महिलाओं की स्थिति अब भी मजबूत नहीं है. उनकी सुरक्षा को लेकर अक्सर चिंता जाहिर की जाती है. उन्हें निशाना बनाया जाता है. कानून के बावजूद कार्यस्थलों पुलिस स्टेशनो पर उनके साथ भेदभाव किया जाता है जो घोर निंदनीय हैँ,
छग क्रान्ति सेना के देवेंद्र साहू ने कहा कि बालोद पुलिस के द्वारा काउंटर करने के मामले को अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में चुनौती दिया जाएगा। छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना जिला सचिव नरेंद्र साहू ने बताया कि इस मामले पर जन भावनाओं का सम्मान नहीं किया गया। एक महिला के साथ मारपीट के बाद भी पुलिस के द्वारा मातृ शक्ति को तवज्जो नहीं दिया गया। ना जाने किसके दबाव में काउंटर का मामला दर्ज किया गया। जो बेहद संवेदनहीनता को दर्शाता है।
*महिलाओं को सम्मान देने का दावा खोखला*
ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष साहू ने बताया कांग्रेस और भाजपा सरकार के द्वारा मातृ शक्तियों को सम्मान देने का दावा बेहद खोखला है। महतारी हुंकार रैली सिर्फ पोस्टरों तक सीमित है। आज भी कहीं छत्तीसगढ़ के माताओं-बहनों के साथ किसी पुरुष वर्ग के द्वारा मारपीट की जाती है तो आरोपी को मुचलके पर रिहा कर दिया जाता है। लोकतंत्र के मंदिर में बैठे भाजपा और कांग्रेस के लोग कानूनी तंत्र को कमजोर करने में लगे हुए हैं। बालोद के कुन्दरूपारा में भी यही मामला देखने को मिला। एक व्यपारी दुकानदार के द्वारा छत्तीसगढिन माता को मारा गया। पुलिस ने अपना कर्तव्य का परिचय देते हुए आरोपी पक्ष से भी समान धारा पर एफआईआर दर्ज की ताकि बाद में समझौता किया जा सके।
*मातृ शक्ति का मनोबल कम हुआ है*
छत्तीसगढ़िया युवा क्रांति सेना के संयोजक दानी साहू
और ब्लॉक उपाध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि व्यापारी के मारपीट के बाद में पुलिस के द्वारा प्रार्थी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। न्याय की मांग लेकर गए थे। लेकिन कुन्दरूपारा वासियों को निराशा हाथ लगी है। मातृ शक्ति का मनोबल कम हुआ है। छत्तीसगढ़ के लोग भोले-भाले होते हैं। पहले किसी से लगते नहीं और कोई बेवजह उलझे तो छोड़ते भी नहीं।
*जांच अधिकारी के खिलाफ भी जांच हो*
क्रान्ति सेना के ब्लॉक उपाध्यक्ष केदार साहू ने काउंटर मामले पर एक पक्षीय कार्यवाही की बात कही। केदार ने बताया कि पूरे मामले पर निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए। इस मामले को देख रहे अधिकारी की भी जांच होनी चाहिए। छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना मातृ शक्ति के साथ खड़ी है। बालोद से रायपुर तक लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। इस मामले पर प्रकाश निषाद, खोमन साहू, सुभाष साहू ,ललित कावरे, चमन साहू, नमन साहू, नरेंद्र साहू, अजय देशमुख, कमलेश साहू,नमन कोशमा कामता साहू ने भी अपना विरोध दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here