*छत्तीसगढ़ में कल चक्काजाम, आदिवासियों के आरक्षण के मुद्दे पर ,कल चक्काजाम करेगी भाजपा अजजा मोर्चा….* *दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
105

*छत्तीसगढ़ में कल चक्काजाम, आदिवासियों के आरक्षण के मुद्दे पर ,कल चक्काजाम करेगी भाजपा अजजा मोर्चा….*

*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

रायपुर::::::::आदिवासी समाज के आरक्षण मामले में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 9 नवंबर को प्रदेश के सभी जिलों में चक्काजाम कर रही है।

9 नवंबर के चक्काजाम कार्यक्रम में रायपुर में नंदकुमार साय,(लालपुर ओवर ब्रिज के नीचे) जशपुर में विष्णुदेव साय,नारायणपुर में केदार कश्यप, कोंडागांव में लता उसेंडी, बीजापुर में महेश गागड़ा, अंबिकापुर ने कमलभान सिंह, सूरजपुर में रामसेवक पैंकरा, कोरबा में ननकी राम कंवर, गरियाबंद में डमरूधर पुजारी, धमतरी में विकास मरकाम सहित सभी जिलों में वरिष्ठ भाजपा नेता सम्मिलित होंगे।

अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आदिवासी समाज ने कांग्रेस को 30 आदिवासी विधायक दिये बदले में सरकार आदिवासियों से उनका संवैधानिक अधिकार छीन रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा है कि उन्होंने केपी खांडे को उपकृत करके यह प्रमाणित कर दिया कि आदिवासियों से आरक्षण छीनने के सरगना वो ही हैं।

विकास मरकाम ने कहा कि आरक्षित वर्ग के हजारों शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के पदोन्नति के लिए बनाए गए पदोन्नति में आरक्षण अधिनियम 2003 को भी सरकार कानूनी अड़चनों से नहीं बचा पाई और आज पर्यंत कोई नया पदोन्नति में आरक्षण का नियम नहीं बना पाई है, जिसके कारण कांग्रेस की सरकार आने के बाद 2019 से हमारे शासकीय सेवकों को भी पदोन्नति में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

आदिवासी समाज का आरक्षण 32% से घटकर अब 20% हो जाने के विरोध में चक्काजाम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here