*नेशनल गेम्स में सॉफ्टबॉल के पुरुष एवं महिला टीम का जोरदार प्रदर्शन* ,,,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,

0
64

*नेशनल गेम्स में सॉफ्टबॉल के पुरुष एवं महिला टीम का जोरदार प्रदर्शन*

,,,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,

*दोनों ही टीमें अपने अपने पूल की बेहतरीन टीमों को हराकर पूल टॉपर बन गई और कांस्य पदक पक्का कर लिया*

बीजापुर -आज छत्तीसगढ़ की सॉफ्टबॉल पुरुष टीम का चंडीगढ़ के साथ मुकाबला हुआ
प्रारंभ में चंडीगढ़ ने मुकाबला करने की कोशिश की, लेकिन मानस केसरवानी एवं दीपक कंवर की जोरदार पिचिंग के आगे चंडीगढ़ के बैटर ने घुटने टेक दिए।
छत्तीसगढ़ टीम की बैटिंग में सौरव यादव और वी मोहन राव ने बाउंड्री के बाहर तक हीट मारकर दो होम रन बनाएं ।
आर्यन ताम्रकार और सोनू गुप्ता ने जोरदार बैटिंग की तथा छत्तीसगढ़ ने चंडीगढ़ को एक तरफा 8–0 रन से रौंद डाला और मैच अपने नाम कर लिया।
छत्तीसगढ़ पुरुष टीम ने अपने पूल के सभी टीमों आंध्र प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ को हराकर पूल टॉपर बन गई।
जिसके कारण छत्तीसगढ़ पुरुष टीम का कांस्य पदक पक्का हो गया।
सॉफ्टबॉल महिला टीम का आज दिल्ली से मुकाबला हुआ। इस टूर्नामेंट में दिल्ली बहुत ही मजबूत टीम है। जिसने 5 इनिंग तक छत्तीसगढ़ को एक भी रन बनाने का मौका नहीं दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ के टीम ने भी बेहतरीन फील्डिंग और पीचिंग का प्रदर्शन किया ।बरखा यादव, अंजू तांडी, कविता सिन्हा, गंगा सोना और जानकी साहू ने असंभव से लगने वाले कैच पकड़े, जिसके कारण दिल्ली की टीम 5 इनिंग तक कोई भी रन नहीं बना सकी। इसके बाद ट्राई ब्रेकर राउंड खेल गया।
छठे इनिंग में दिल्ली ने जोरदार बैटिंग करके अपने तीन बेस लोड कर लिए,और मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया, लेकिन अंजू तांडी की जोरदार पिचिंग का वे मुकाबला नहीं कर सके और दिल्ली की टीम एक बार फिर शून्य रन पर आउट हो गई। लेकिन दिल्ली ने भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को भी शून्य पर आउट कर दिया।
इसके बाद सातवीं इनिंग में दिल्ली ने बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन किया और छत्तीसगढ़ के विरुद्ध 2 रन बना लिए तथा छत्तीसगढ़ को दबाव में ला दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ के बैटर सोनाली साव, बरखा यादव, कविता सिन्हा, जानकी साहू ने जोरदार बैटिंग की तथा अरुणा पुनेम,कविता सिन्हा और जानकी साहू ने अपने खेल कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ के खाते में 3 रन जोड़ दिए और इस प्रकार 3–2 रन से छत्तीसगढ़ की टीम दिल्ली को हराकर पूल टॉपर बन गई ।हेड कोच बीएसए सोपान करनेवार ने बताया कि टीम को कांस्य पदक मिलना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here