पंचायत परिसीमन और गठन से मुख्यधारा में भागीदारी का मिलेगा अवसर-जग्गूराम तेलामी ,,,,,,, ,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

0
39

पंचायत परिसीमन और गठन से मुख्यधारा में भागीदारी का मिलेगा अवसर-जग्गूराम तेलामी ,,,,,,,

,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

नवीन पंचायतों के गठन की मांग को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने सौंपा ज्ञापन

बीजापुर,,,,,,,,,,, ,,,,,,,जिले के ग्राम पंचायतों के परिसीमन और पुनर्गठन के लिए सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष जग्गूराम तेलामी के नेतृत्व में सोमवार को राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

जग्गूराम तेलामी ने बताया कि बीजापुर जिले के अंतर्गत आने वाले भैरमगढ़ विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन और परिसीमन संबंध में आवेदन बीते 12 सितंबर को अनुभागीय अधिकारी भैरमगढ़ को नौ पंचायतों द्वारा सौंपा गया था।
करीब दो माह बीतने को है किंतु नवीन पंचायतों के परिसीमन से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं मिल रही है। जिला पंचायत सीईओ न फोन उठाते हैं और न ही कोई जानकारी साझा कर रहे हैं। नवीन पंचायतों के गठन से आदिवासी बहुल जिले में सरकार की जनकल्याणकारी योजना और आदिवासी समुदाय को मुख्यधारा में भागीदारी का अवसर मिलेगा।
जग्गूराम तेलामी ने बताया कि नए पंचायतों के गठन और परिसीमन के लिए ग्राम पंचायत नेलसनार, ग्राम पंचायत सोमनपल्ली, ग्राम पंचायत बेचापाल, ग्राम पंचायत ग़दामली, ग्राम पंचायत कोण्डरोजी, ग्राम पंचायत तालनार, ग्राम पंचायत पातरपारा, ग्राम पंचायत फुलगट्टा और ग्राम पंचायत पिटेपाल के ग्रामीणों ने सीईओ जनपद पंचायत भैरमगढ़ और अनुभागीय अधिकारी राजस्व को ग्राम सभा के प्रस्ताव के साथ परिसीमन और नवीन पंचायतों के गठन का मांग पत्र सौंपा गया था।
हमारी महामहिम राज्यपाल महोदय से मांग है कि पंचायतों के परिसीमन कर नवीन पंचायतों का गठन शीघ्र किया जाए। इस दौरान सर्व आदिवासी समाज के सचिव कमलेश पैंकरा, मुरिया समाज अध्यक्ष सुकुल साय तेलाम, पांडूराम तेलम, श्रवण सैंड्रा, बलराम कोरसा सहित दस पंचायतों के पंच सरपंच और जनप्रतिनिधि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here