भाजपा और महेश गागड़ा झूठ और तथ्यहीन आरोप लगाना बंद करे- विक्रम मंडावी ,,,,,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,,

0
81

भाजपा और महेश गागड़ा झूठ और तथ्यहीन आरोप लगाना बंद करे- विक्रम मंडावी

,,,,,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,,

भाजपा और महेश गागड़ा बीजापुर की जनता को भ्रमित करना बंद करें – लालू राठौर

मंगलवार को ज़िला कांग्रेस कमेटी बीजापुर ने प्रेस वार्ता आयोजित कर भाजपा और महेश गागड़ा के आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है। प्रेस वार्ता में बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि “कोई भी क़ानून से ऊपर नहीं है अगर कोई ग़लत काम करता है तो क़ानून अपना काम करेगा और क़ानून के अनुसार कार्यवाही होगी।” विक्रम मंडावी ने कहा कि पूर्व विधायक महेश गागड़ा पहले यह बताने की कृपा करें कि कौन कौन नक्सली है उनके ऊपर ज़रूर कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कांग्रेसी कार्यकर्ता का सम्बंध नक्सलियों से नहीं है। विक्रम मंडावी ने अपने प्रेस वार्ता के दौरान यह भी कहा कि अगर महेश गागड़ा ये जानते है कि किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता का सम्बंध नक्सलियों से है और उस सम्बंध में उनके पास सबूत है तो प्रशासन के समक्ष शिकायत करे। महेश गागड़ा का ये कहना कि नक्सलियों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है और महेश गागड़ा ऐसे किसी नक्सली को जानते है जिन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है ऐसे लोगों का नाम वे सार्वजनिक करें।
विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि दंतेवाड़ा के भाजपा उपाध्यक्ष जगत पुजारी, कांकेर के सांसद प्रतिनिधि रहे धर्मेंद्र चोपड़ा, भैरमगढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष गुट्टाराम कश्यप जैसे लोगों का सम्बंध सीधे नक्सलियों से था। और भी भाजपा नेता है जिनका सम्बंध नक्सलियों से है आने वाले समय में कांग्रेसी उन नामों का खुलासा भी करेगी।
विक्रम मंडावी ने प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कई नेताओं को नक्सली घटनाओं में खोया है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण झीरम घटना है। इसके अलावा जिले के स्वर्गीय बुधराम राणा, स्वर्गीय सीक़ा माँझी, स्वर्गीय बुधराम कश्यप जैसे बड़े कांग्रेसी नेता है जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने खोया है।
विक्रम मंडावी ने कहा कि महेश गागड़ा यह भी बताए कि जिले में नक्सलियों के नाम से कौन दबाव बना रहा है किन अधिकारियों को डराया जा रहा है उन नामों को वे सार्वजनिक करें। विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि “अब तो महेश गागड़ा ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा के लोगों को कांग्रेस के लोग नक्सली के नाम से डराते है तो महेश गागड़ा से पूछना चाहते है कि अगर भाजपा के कार्यकर्ताओं को नक्सलियों के नाम से डराया जाता है तो फिर कैसे मद्देड और भैरमगढ़ में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रवेश किया है, और भाजपा ने उन्हें प्रवेश दिया क्यूँ।”
विक्रम मंडावी ने यह भी कहा कि “महेश गागड़ा का कहना है कि जिस दिन पामेड क्षेत्र में एक जवान की शहादत हुई थी उस दिन मैं पामेड मैं था और उस जवान को श्रद्धाजली तक नहीं दिया यह बात बिल्कुल ग़लत है, बल्कि उस दिन मैं भोपालपटनम में था महेश गागड़ा कम से कम ऐसे झूठ न बोले। उन्होंने आगे कहा कि महेश गागड़ा और भाजपा के लोग लगातार झूठ बोल रहे है। विक्रम मंडावी ने यह भी कहा कि अगर किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता का सम्बंध नक्सलियों से था तो वे दस साल विधायक मंत्री रहते कार्यवाही क्यूँ नहीं की ? महेश गागड़ा पलायन वादी नेता है उनका बीजापुर की जनता से कोई मतलब नहीं है रायपुर में रहकर झूठ बोलना और मनगणत आरोप लगाना उनकी पुरानी आदत है।
विक्रम मंडावी ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के बनने के बाद जिले में लगातार विकास कार्य हो रहे है लोगों के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि काम कर रहे है इससे बौखलाकर भाजपा और महेश गागड़ा झूठ, मनगढ़ंत और बिना तथ्यों के आरोप लगाकर लोगों को गुमराह और भ्रमित करने का काम कर रहे है जिससे उनकी राजनीति चमकती रहे और वे मीडिया में बने रहे। लेकिन जिले की जनता भाजपा और महेश गागड़ा के कथनी और करनी को अच्छी तरह समझती है।

ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर ने प्रेस वार्ता में कहा कि “भाजपा और महेश गागड़ा के चाल चरित्र से साफ़ ज़ाहिर होता है कि महेश गागड़ा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिख कर फिर से संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव बनाकर उनका दुरुपयोग करने की शुरुआत करने में लगे है। महेश गागड़ा को बैसाखियों के सहारे सत्ता मिली थी और वे उसके आदी हो चुके है चूँकि बीजापुर की आम जनता के सुख – दुःख से भाजपा और महेश गागड़ा को कोई सरोकार नहीं है इसीलिए अब वे प्रेस वार्ता भी रायपुर में करने लगे है उनका रायपुर प्रेम इससे समझा जा सकता है। उनका रायपुर प्रेम अब भी बरकरार है। उनको बीजापुर के पत्रकारों और बीजापुर की जनता से कोई मतलब नहीं अपने आकाओ को खुश करने एवं आने वाले विधान सभा चुनाव में अपना टिकट कटता देख मीडिया में उल – जूलूल बयान बाज़ी कर जनता में भ्रम फैलाने में लगे है।
इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, कृषक कल्याण परिषद सदस्य बसन्त राव ताटी,जिला पंचायत सदस्य सोमारू राम,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष लछुमोर्य, सहदेव नेगी,सांसद प्रतिनिधि वेणुगोपाल राव,जनपद उपाध्यक्ष भोपालपटनम मिच्चा मुतैया,जनपद उपाध्यक्ष बीजापुर सोनू पोटाम,जय कुमार नायर,नगर पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लुर,प्रवक्ता ज्योति कुमार,मीडिया प्रभारी राजेश जैन,रितेश दास,नगर अध्यक्ष सन्तोष गुप्ता,विधायक प्रतिनिधि मनोज अवलम,पार्षद कविता यादव,पार्षद जितेंद्र हेमला,पार्षद साहिल तिग्गा,शेख़ रजिया, संजना चौहान,सरस्वती मण्डल,विनोद बड़दी,सुनील गोरला के अलावा अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रेस वार्ता में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here