बैंक पहुंचकर अधिकारियों ने खाताधारकों को बीमा योजनाओं की दी जानकारी ,,,,,भोपालपटनम से तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

0
82

बैंक पहुंचकर अधिकारियों ने खाताधारकों को बीमा योजनाओं की दी जानकारी

,,,,,भोपालपटनम से तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,

महिला स्व सहायता समूह के ऋण प्रकरणों के समय से निराकरण हेतु शाखा प्रबंधक से की चर्चा
बीजापुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रवि कुमार साहू के निर्देशन में लीड बैंक अधिकारी कृष्णा लाल व एनआरएलएम सहायक परियोजना अधिकारी मनीष सोनवानी ने बुधवार को विकासखंड भोपालपटनम के पंजाब नेशनल बैंक शाखा संगमपल्ली और छ.ग. राज्य ग्रामीण बैंक शाखा मद्देड़ का दौरा किया। जहां इन्होंने महिला स्व सहायता समूह के ऋण प्रकरणों की वस्तु-स्थिति से अवगत होते हुए जल्द से जल्द प्रकरणों का निराकरण करने की बात कही।
अवगत हो कि कलेक्टर श्री राजेन्द्र कटारा के मार्गदर्शन में जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत स्व सहायता समूह की महिलाओं को आजीविकामूलक गतिविधियों से जोड़ने व ग्रामीण उघोग को बढ़ावा देने लगातार कार्य किये जा रहें हैं। जिसमें महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने विगत तीन वर्षों में भागीदारी निभाई है।
इस दौरान बैंक में मौजूद खाताधारकों को अधिकारियों ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लाभ बताते हुए कहा कि 436 रू वार्षिक प्रीमियम में 2 लाख रूपये का जीवन सुरक्षा मिलती है। वहीं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना अंतर्गत मात्र 20 रूपये के वार्षिक प्रीमियम में 2 लाख रूपये का दुर्घटना बीमा के लाभ से अवगत कराया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here