छत्तीसगढ़ बीजेपी: बघेल को श्राप है, वो सच बोलेंगे तो उनका सर टुकड़े -2 हो जाएगा, जानिए क्या कहा कॉंग्रेस ने ,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,

0
265

छत्तीसगढ़ बीजेपी: बघेल को श्राप है, वो सच बोलेंगे तो उनका सर टुकड़े -2 हो जाएगा, जानिए क्या कहा कॉंग्रेस ने ,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार पर 2018 में सत्ता में आने के बाद से युवाओं को रोजगार देने के झूठे दावे करने का आरोप लगाया. भाजपा नेता डी पुरंदेश्वरी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर राज्य में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि भूपेश बघेल जी को श्राप है कि यदि वह सच बोलेंगे, तो उनका सर हजार टुकड़ों में टूट जाएगा, इसलिए वह कभी भी सच नहीं बोलते हैं और हमेशा झूठ बोलते हैं. पुरंदेश्वरी के बयान पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है और उनसे माफी मांगने के लिए कहा है.

भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रभारी ने कहा कि राज्य सरकार चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है और इसके विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा राज्य सरकार के खिलाफ ‘मेगा’ विरोध-प्रदर्शन करने जा रहा है.

पुरंदेश्वरी ने आगे कहा कि सीएम बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार युवाओं से किए गए अपने वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है. आपको बता दें की कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में 36 वादे किए थे. कांग्रेस ने अपने हाथों में पवित्र ‘गंगाजल’ लेकर उन्हें पूरा करने का वादा किया था.

बीजेपी प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस ने एक लाख युवाओं को रोजगार देने तथा दस लाख युवाओं को 2500 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए पुरंदेश्वरी ने कहा कि क्या मुख्यमंत्री की ओर से कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया है, इस संबंध में श्वेत पत्र जारी करने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस ने राज्य के प्रत्येक परिवार को रोजगार देने का भी वादा किया था, लेकिन क्या सीएम जवाब देंगे कि कितने परिवारों को नौकरियां दी गईं.

पुरंदेश्वरी ने कहा कि भाजयुमो के कार्यकर्ता युवाओं से किए गए वादों को पूरा करने में राज्य सरकार की विफलता के विरोध में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास का घेराव करने के लिए विरोध-प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी कर ली गई है. भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या प्रदर्शन और घेराव विरोध का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर देश में सबसे कम होने का झूठा दावा करने का भी आरोप लगाया.

भाजपा नेता ने दावा किया है कि कांग्रेस ने एक निजी एजेंसी, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह दावा किया कि राज्य में बेरोजगारी दर सबसे कम है, यदि ऐसा है, तो सरकार द्वारा जारी 400 पदों पर भर्ती के लिए 20,000 आवेदन कैसे प्राप्त हुए. हाल ही में जब भाजयुमो ने राज्य भर में ‘बेरोजगारी’ कैंप का आयोजन किया, तो उसे बेरोजगार लोगों से 2.80 लाख आवेदन प्राप्त हुए.

दूसरी ओर भाजपा नेता के भड़काऊ बयान पर कांग्रेस ने नारागजी जताई है और कहा है कि इस बयान के लिए वह माफी मांगे. प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा प्रभारी के बयान से छत्तीसगढ़ में पार्टी की लगातार हो रही हार की बौखलाहट साफ दिखने लगी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके बयानों ने असंवेदनशीलता और अमानवीयता की सारी सीमाओं को तोड़ दिया है और ऐसे अनिष्ट की कामना छत्तीसगढ़ में अपने दुश्मन के बारे में भी नहीं की जाती, यह आचरण और बयान छत्तीसगढ़ की संस्कृति के खिलाफ है.

गौरतलब है कि 15 साल छग की सत्ता में रही भाजपा को कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनावों में पछाड़कर शानदार जीत हासिल की थी. आने वाले चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, बेरोजगरी के मुद्दे पर आज छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यकर्ता और प्रभारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here