विद्युत विभाग कि लापरवाही, सुधार कार्य के दौरान बिजली सप्लाई शुरू करने से कर्मचारी की हुए मौत

0
151

कांकेर। एक बार फिर विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसका नतीजा सुधार कार्य में लगे एक लाईनमैन को अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी है।
दरअसल कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सुलंगी में 18 जून को सुबह से हि विद्युत कर्मचारी हाईटेंशन 130 केवी लाइन के खम्बे में सुधार कार्य के लिए ऊपर चढ़े थे इसी दौरान अचानक विद्युत विभाग के कर्मचारीयों द्वारा लाइन सप्लाई को शुरू कर दिया गया जिसके कारण खम्बे के ऊपर चढ़े विद्युत कर्मचारी किशून कुमार दर्रों चारामा निवासी बिजली के चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर हि मौत हो गई, घटना के बाद तुरंत हि बाकी कर्मचारियों ने घटना कि जानकारी कोयलीबेडा थाना में दी गई फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है।



काफी देर तक खंबे में लटकता रहा शव

घटना के बाद लगभग एक से दो घंटे तक विद्युत कर्मचारी किशून कुमार दर्रों का शव खम्बे के ऊपर हि लटकता रहता खम्बे में करेंट सप्लाई चालू होने के कारण कोई भी कर्मचारी शव को निकालने कि कोशिश नहीं किया लगभग दो घंटे बाद करेंट सप्लाई बंद कराने के बाद शव को खम्बे से उतारा गया।

विद्युत विभाग की लापरवाही ने एक कर्मचारी कि ले लि जान

विद्युत विभाग कि बड़ी लापरवाही है जिसके चलते सुधार कार्य में लगे लाईनमैन कि जान चली गई है लाईनमैन खम्बे के ऊपर चढकर सुधार कार्य कर रहा था उसी दौरान बिना सूचना के हि जिस लाईन में सुधार कार्य किया जा रहा था वहां कि सप्लाई लाईन को विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया जिसकी चपेट में आने से लाईनमैन कि मौत हो गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here