शहर में भी बेरोकटोक दौड़ते हैं रॉग साइड वाहन

0
96

रॉन्ग साइड यानि गलत दिशा में गाड़ी चलाना सड़कों पर जानेलवा साबित हो रहा है, इसके बावजूद इसमें सुधार नहीं हो रहा है। पुलिस वाहनों की चेकिंग में कागजात तो मांगती है लेकिन मुख्य चौक पर गलत दिशा में हाइवा एवम ट्रक  पर कार्रवाई नहीं करती।

भानुप्रतापपुर मुख्य चौक पर गलत दिशा में ट्रक एवम हाइवा की वजह से  मुसाफिरो को आने जाने में काफी समस्या होती है, साथ ही कई हादसे भी होते रहते है, परंतु अभी तक ऐसा बड़ा हादसा नही हुआ है जिसमे किसी की जान जाए….पर मुख्य चौक से जिस तरीके से गाड़ियां रॉन्ग साइड पर चलती है इससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है ।

थाने में 1 जून को देव मीनिंग की ट्रैकों को लेकर हुई थी बैठक

31 मई को रॉन्ग साइड पर चल रही देव मीनिंग की हाइवा की चपेट में आने से एक बाइक सवार बचा था , इसके बाद भानुप्रतापपुर के आमजनों ने इन गाड़ियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था , दूसरे दिन इन गाड़ियों को लेकर थाने में मीटिंग बुलाई गई और वहां तय किया गया  , देव मीनिंग की सभी गाड़ियां रात्रि 9:00 बजे के बाद ही भानुप्रतापपुर में प्रवेश करेगी ।

तय समय से पहले ही आ रही गाड़ियां, वो भी गलत दिशा में

भानुप्रतापपुर नगर में मीटिंग के दौरान तय किया गया था जिसमें रात्रि 9:00 बजे के पहले देव मीनिंग की गाड़ियां एक साथ लंबी कतार में भानुप्रतापपुर में नहीं घुसेंगे, रात्रि 9:00 बजे के बाद 2 से 3 गाड़ियां ही शहर में डीजल डलवा कर निकलेगी इसके बाद दूसरी गाड़िया आएगी ।  परंतु थाने में मीटिंग के बाद भी इन गाड़ियों पर कोई असर नहीं ।

छोटी गाड़ियों पर कार्रवाई बड़ी गाड़ियों पर मेहरबानी

भानुप्रतापपुर क्षेत्र एक मीनिंग क्षेत्र है जहां से हजारों ट्रक  रोजाना अयस्क  परिवहन करती है, कुछ गाड़ियों में तो क्षमता से अधिक भी अयस्क परिवहन किया जाता है, परंतु पुलिस वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक सवारों से हेलमेट और कागजात लाइसेंस और कार सवारों से कागजात, लाइसेंस और कार में काली फिल्म  यह देखती हैं ,जबकि  हादसों का सबब बन रहे गलत दिशा पर चल रहें भारी वाहन और क्षमता से अधिक अयस्क परिवहन कर रहे हैं वाहनों  पर ना ही चालान होता है और ना ही किसी दूसरे प्रकार की कार्रवाई की जाती है। इससे किसी बड़े हादसे को आमंत्रण मिल रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here