भानुप्रतापपुर बस स्टैंड में बना सुलभ शौचालय बन गया बदबू और गंदगी का अड्डा

0
77

भानुप्रतापपुर बस स्टैंड के पीछे बनाया गया सुलभ शौचालय लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। भानुप्रतापपुर नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाले इस शौचालय की पिछले कई दिनों से सफाई नहीं हुई है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों का बदबू से बुरा हाल हो रह है।इस मामले को लेकर नगर पंचायत CMO को शिकायत की गई है, जिसके बाद नगर पंचायत द्वारा सुलभ शौचालय के ठेकदार को बुलाकर समझाईस भी दी गई थी उसके बावजूद साफ सफाई को लेकर ध्यान नही दिया जा रहा ।
आलम यह है कि बदबू और गंदगी की वजह से लोगों का यहां से निकलना मुश्किल हो गया है।

सुलभ शौचालय के बाजू में सिंधी समाज के इष्टदेव वरुण देवता सांई झूलेलाल  का मंदिर है  वहा सुबह शाम पूजा की जाती है…लेकिन सुलभ शौचालय से इतनी ज्यादा बदबू आती है की वहा 2 मिनट खड़ा रहना भी मुश्किल हो जाता है ।

सुलभ शौचालय के ठेकेदार से जब वहा से आ रही बदबू के बारे में पूछा गया तो उनका कहना ये है की सुलभ में दिन में सिर्फ 2 बार सफाई की जाती है 1 बार सुबह और 1 बार शाम को…लेकिन जब हमने उनसे पूछा था उस समय लगभग समय शाम के 6:30 हो रहे थे और उस समय बदबू भी काफी आ रही थी ।

नाम न बताने की शर्त पर आस पास के ग्रामीणों ने बताया की दीवाल में सुलभ शुल्क 5 रुपए लिखा हुआ है पर कई बार नया आदमी देख कर 10 रुपए भी लिए जाते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here