*199 वी वाहिनी सी आर पी एफ ने किया हर घर ,घर तिरंगा मार्चिंग का आयोजन ,,,,,,, बीजापुर से दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,

0
71

*199 वी वाहिनी सी आर पी एफ ने किया हर घर ,घर तिरंगा मार्चिंग का आयोजन ,,,,,,, बीजापुर से दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,

बीजापुर,,,,,,,,,,,,,

आज़ादी के 75 बरस पूरे होने के अवसर पर भारत सरकार इस उपलब्धि का जश्न ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में देशव्यापी पैमाने पर सुनियोजित ढंग से मना रही है।

इस साल 13 से 15 अगस्त के बीच देशवासियों द्वारा अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का अभियान शुरू किया गया है।

 

इसी क्रम में कमाण्डेन्ट 199 वी वाहिनी सीआरपीएफ के निर्देशानुसार जिला बीजापुर के भैरमगढ़ खंड के ग्राम पातुरपारा में दिनांक 12/08/22 को सीआरपीएफ कैंप पातुरपारा से शासकीय स्कूल पातुरपारा तक तिरंगा मार्च का आयोजन किया गया ।

इस आयोजन में आसपास के घरों के स्थानीय लोग यात्रा में शामिल होते गए।

हर घर तिरंगा, वंदे मातरम्, भारत माता की जय-जय कार के नारे लगाते हुए पूरे जोश के साथ मार्चिंग दल स्थानीय लोगों को जागरूक करते हुए आगे बढ़ते गये।

इसी क्रम में 199 बटालियन सीआरपीएफ का दूसरा तिरंगा मार्च दल श्री मनोजकुमार त्रिपाठी द्वितीय कमान अधिकरी के नेतृत्व में डी.ए.वी. स्कुल भैरमगढ़ में पहुँचकर स्कुल के बच्चो को राष्ट्रीय ध्वज का महत्व बताया।

इस आयोजन का उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना को प्रेरित करना और राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता फैलाना है एवं यह एक जन सहभागिता अभियान है।

सरकारी और निजी प्रतिष्ठान के साथ-साथ आम लोगों के घरों मे तिरंगा फहराया जाएंगा।आज़ादी की लड़ाई को याद करने का स्थानीय लोगों के बीच यह एक सुनहरा अवसर है।

 

वाहिनी के द्वारा स्थानीय ग्रामीणों को स्वतंत्रता सेनानियो की उपलब्धि के बारें बताया गया।

199 वी वाहिनी द्वारा आयोजित अभियान में करीब 100 से ज्यादा स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

बस्तर के इस इलाके में कुछ वर्ष पूर्व तक पूरी तरह से नक्सलियों का बोलबाला था, परंतु कैंप स्थापित होने के पश्चात एवं 199 बटालियन के द्वारा लगातार एरिये को डोमिनेट करने की वजह से इस इलाके में अब नक्सल गतिविधियों में काफी कमी आई है, तथा स्थानीय जनता का सरकार में विश्वास मजबूत हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here