*जिले के दूरस्थ एवं सुदूर अंचल के 45 पंचायतों के विभिन्न गांवो में सुगमतापूर्वक खाद्यान्न की पहुंच होगी आसान*,दुष्यंत देहारी की रिपोर्ट*

0
57

*जिले के दूरस्थ एवं सुदूर अंचल के 45 पंचायतों के विभिन्न गांवो में सुगमतापूर्वक खाद्यान्न की पहुंच होगी आसान*,दुष्यंत देहारी की रिपोर्ट*

*गोंगला, बुरजी और पुशनार के लिए खाद्यान्न से भरे तीन ट्रैक्टरों को कलेक्टर श्री पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना*

*राशन के लिए मीलों दूर पैदल चलने की समस्या से मिलेगी निजात*

बीजापुर, 02, फरवरी ,2024:::::::::::::::::::::: केन्द्रीयकृत शासकीय उचित मूल्य दुकानें है जो वर्तमान में अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने या पहुंचविहिन होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बेस कैंप के आसपास संचालित है तथा उक्त क्षेत्र के हितग्राहियों को वर्तमान में राशन लेने 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर आना पड़ता था।

उक्त क्षेत्रवासियों के इसी समस्या को ध्यान में रखते हुऐ जिला प्रशासन बीजापुर ने इन क्षेत्रों के हितग्राहियों को इनके मूल पंचायतों में राशन उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण से इन पंचायतों में वैकल्पित व्यवस्था कर ट्रैक्टर के माध्यम से खाद्यान्न परिवहन कर भण्डारण / वितरण कराने का निर्णय लिया है जिसका वहन शासन द्वारा किया जायेगा।

इन 45 पंचायतों के 16079 राशनकार्डधारियों को लगभग 5771 क्विंटल खाद्यान्न लगभग 253 ट्रैक्टर ट्रीप के माध्यम से इनके मूल गांव/पंचायतों में उलब्ध कराया जायेगा।

जिसकी शुरुआत आज 02 फरवरी 2024 को कलेक्टर बीजापुर के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर गंगालूर क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोंगला, पुसनार एवं बुरजी क्षेत्र के राशनकार्डधारियों के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराकर की गई है।

आज इन पंचायतों के राशनकार्डधारियों हेतु 03 ट्रैक्टर के माध्यम से लगभग 170 राशनकार्डधारियों को लगभग 80 क्विंटल खाद्यान्न का वितरण किया गया जिसमें इन क्षेत्रवासियों के राशनकार्डधारियों में काफी हर्ष है तथा वे सभी शासन/प्रशासन का आभार व्यक्त कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here