* विराट गौकथा का आयोजन 21 जनवरी से 25 जनवरी तक शासकीय हाई स्कूल मैदान में देश के विख्यात संत श्री गोपालमणि से कथा वाचक के रूप में उपस्थित रहेंगे*,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
38

* विराट गौकथा का आयोजन 21 जनवरी से 25 जनवरी तक शासकीय हाई स्कूल मैदान में देश के विख्यात संत श्री गोपालमणि से कथा वाचक के रूप में उपस्थित रहेंगे*,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

भानुप्रतापपुर :::::::::::नगर में आयोजित विराट गौकथा का आयोजन 21 जनवरी से 25 जनवरी तक शासकीय हाई स्कूल मैदान आयोजित है जिसमे देश के विख्यात संत श्री गोपालमणि से कथा वाचक के रूप में उपस्थित रहेंगे।गौकथा प्रवचन दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक होगा। प्रातः 5:30 बजे से 7:30 बजे तक योग जिसमे योगाचार्य के रूप में स्वामी नरेंद्र देव जी पतंजलि योग पीठ हरिद्वार समस्तजनों को योग की महत्ता,आवश्यकता एवम विभिन्न योग का प्रशिक्षण देंगे।
11 कुण्डीय कामधेनु यज्ञ प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक किया जाएगा जिसमे समस्त रोग एवम दोषों की मुक्ति के लिये 33 कोटि देवी देवता का वास पूज्यनीय गौ माता से आव्हान किया जाएगा।
22 जनवरी को भारतीयों के आराध्य,भारत का स्वाभिमान
भारतीय सनातनियो के आध्यात्मिक चेतना,स्वाभिमान का प्रतीक श्री अयोध्या जी मे श्री राम लला जी का प्राण प्रतिष्ठा किया जाना सुनिश्चित है।
पूरे भानु नगर बड़ी दिवाली मनाई जानी है।
*श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम,भानुप्रतापपुर*
१.प्रातः ९ बजे झांकी श्री रामचन्द्र जी व पूजनीय संत गोपाल मणि जी(गौ कथावाचक)विजय पताका के साथ पैदल नगर भ्रमण…

२.दोपहर ३ बजे बाइक रैली,माताएं बहने एवम भैया संयुक्त रूप से।

स्थान:-श्रीरामजानकी हनुमान मंदिर प्रांगण से प्रारंभ

३.रात्रि भव्य आतिशबाजी समस्त चौक पर।(बसस्टेंड, परसुराम,मैन चौक,हॉस्पिटल,गुरूद्वरा,शिवाजी चौक आदि स्थानों पर)

४.संध्या ६:१५बजे २१००० दिए प्रज्वलित करना।
स्थान:-हाइस्कूल मैदान भानुप्रतापपुर
इस कार्यक्रम को सफल बनाने एवम गौ माता के प्रति जागरूकता लाने के लिए समस्त सनातनी संघटन के लोग प्रातः 5 बजे से 6:30 बजे नगर के समस्त वार्डो में संकीर्तन प्रभात फेरी निकाला जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here