*स्कूल मरम्मत में गड़बड़ी, जांच हेतु मुख्यमंत्री से गुहार, 18 जुलाई को विधानसभा घेराव के दौरान, स्कूल मरम्मत में गड़बड़ी का मुद्दा प्रमुखता से रखेंगे -अश्वनी यदु*,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
131

*स्कूल मरम्मत में गड़बड़ी, जांच हेतु मुख्यमंत्री से गुहार,
18 जुलाई को विधानसभा घेराव के दौरान, स्कूल मरम्मत में गड़बड़ी का मुद्दा प्रमुखता से रखेंगे -अश्वनी यदु*,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

कवर्धा::::::::::::::: लोक शिक्षण संचालनालय अंतर्गत ब्लॉक के लगभग 145 शालाओं का मरम्मत हेतु राशि स्वीकृत किया गया जिसमें प्रति स्कूल के कंडीशन के हिसाब से राशि आबंटित की गई है ।

40 हज़ार से 12 लाख तक राशि स्वीकृत कर मरम्मत कार्य हेतु टेंडर जारी किया गया है ।

अलग अलग स्कूल हेतु अलग अलग स्टीमेट तैयार किया गया है,किसी का सिर्फ प्लास्टर मरम्मत कर पुताई तो किसी का छत मरम्मत से लेकर पुट्टी टाइल्स फिटिंग तक स्टीमेट तैयार हुवा है ।

कार्य का निगरानी आर ई स पडंरिया के कंधों पर है लेकीन अगर ब्लॉक में सभी स्कूल की जांच हो तो सारी सच्चाई सामने आ जायेगी ।

अजीत जोगी युवा मोर्चा के कवर्धा ज़िला अध्यक्ष अश्वनी यदु ने कलेक्टर कबीरधाम जी से मिलकर उक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा है ।

आगे अश्वनी यदु ने कहा की कलेक्टर महोदय को हमने उन स्कूल का पूरी जानकारी दी है जहां मरम्मत में गड़बड़ी की गई ।

हमारी मांग है की पहले से ही ब्लाक में स्कूल अन्तिम सांस ले रही है बड़ी मुश्किल से मरम्मत हेतु पैसा आया है उसमें भी अगर गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया तो ये छात्रों के साथ नाइंसाफी होगा ।

पूरे ब्लॉक में अगर देखा जाये तो हालात जर्जर है स्कूल के लिये बिल्डिंग ही नहीं है कहीं स्कूल बिल्डिंग है तो ओ जर्जर हालात में है ।

पूरे 15 वर्षों में बीजेपी ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नहीं किया जिस क्षेत्र में अधिक ध्यान देना चाहिये उस शिक्षा के क्षेत्र को बीजेपी द्वारा बेसहारा छोड़ दिया गया ।

अब वही हाल कांग्रेस में भी है हमारी मांग है की स्कूल मरम्मत की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाये क्योंकि छोटे छोटे बच्चें उस स्कूल में पढ़ते है आगे अश्वनी यदु ने कहा की जनपद पंचायत पंडरिया के सामान्य सभा के बैठक में एसडीओ आर ई स जी को सभी जनपद सदस्यों द्वारा इस ओर विशेष ध्यान देने की बात कही गई थी ।

सभी दल के जनपद सदस्यों ने एक स्वर में स्कूल मरम्मत की गुणवत्ता को प्रमुखता जॉच करने हेतु एसडीओ को कहा गया मगर स्थिति में कोई सुधार नहीं आया ।

कई स्कूल में मरम्मत के बाद भी सीपेज आ रहा है कई स्कूल में मरम्मत की आवश्यकता नहीं थी उसे भी मरम्मत किया गया कई स्कूल मरम्मत के लायक है उसे कुछ नहीं किया गया कई जगह में पहले से पुट्टी है टाइल्स लगा है उसे ही यूज कर लिया गया कई जगह लिपाई पुताई कर के छोड़ दिया गया ।

आगे यदु ने कहा की 18 जुलाई को जोगी कांग्रेस के द्वारा विधानसभा घेराव किया जा रहा है जहां इस विषय को प्रमुखता से रखा जाएगा ।

प्रतिनिधी मण्डल द्वारा मुख्यमंत्री जी को इस विषय पर विशेष जॉच टीम गठित करने आग्रह किया जायेगा ।

आज के ज्ञापन सौंपने के दौरान जनता कांग्रेस छ. ग. जे के कवर्धा ज़िला अध्यक्ष सुनील केशरवानी , अजीत जोगी युवा मोर्चा के कवर्धा जिला अध्यक्ष अश्वनी यदु, अजीत जोगी छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि, प्रदेश महासचिव केवल चंद्रवंशी ,अनूसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष गणेश पात्रेकवर्धा, विधानसभा अध्यक्ष हीरो जांगड़े ,मुकेश चंद्राकर, चेतन वर्मा ,रंजित वर्मा ,जलेश्वर खूंटे ,पंडरिया शहर अध्यक्ष विजय श्रीवास ,जितेंद्र चंद्रवंशी, राहुल चंद्रवंशी ,मंतराम, डिगेशवर,पटेल, अंजोर दास कोसले ,राजवीर भारती, अनिल यादव ,नरोत्तम खांडे ,कामेश साहू ,तिलक साहू एवम् सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here