41 डिग्री पर पहुंचा तापमान, गर्मी बढ़ने से आम जन आम जन परेशान

0
319

41 डिग्री पर पहुंचा तापमान, गर्मी बढ़ने से आम जन आम जन परेशान
दुर्गुकोंडल
अंचल में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले पांच दिन से अंचल का तापमान 41 डिग्री पर स्थिर है। शुक्रवार को सबसे अधिक गर्मी के कारण आम जन परेशान रहा पूरा दिन तेज गर्म हवा चलने के कारण लोगों की परेशानी और बढ़ गई थी। अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया रात का तापमान भी 27 डिग्री पर बना हुआ है। अंचल में गर्मी के हालात खबर हैं। लगातार तापमान के एक जैसा होने से गर्मी से त्रस्त हुए
अभी कुछ दिन तापमान में जहां बढोतरी होगी. वहीं गर्म हवा चलने से लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है। कुछ दिन इसी प्रकार का मौसम बना रहेगा। मई के तीसरे सप्ताह में गर्मी पूरे सिर पर होगी मौसम वैज्ञानिकों को मानें तो आने वाले दिनों में लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है। 41 डिग्री के आसपास तापमान रहेगा। इनदिनों पड़ रही गर्मी से खासकर राहगीर को दोपहर में किसी कार्य में जाने में परेशानी हो रही है।
लोग तेज गर्मी का असर अब मंगलवार को भी अधिकतम तापमान हाल हो गया है। पशु-पक्षियों भी गर्मी गमछा, छतरी, टोपी, चश्मा सहित है। मौसम विभाग के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि आसमान आग सड़कों पर भी नजर आ रहा है। 41 डिग्री के पार रहा। इसका असर से परेशान हैं। जो लोग घरो में रह रहे अन्य सुरक्षा इंतजाम करने के आगामी दिनों में तापमान में बढ़ोतरी बरसा रहा हो? इधर बढ़ी तपिश के दोपहर के समय सड़को पर लोगों के जनजीवन पर पड़ रहा है। है वह भी भीषण गर्मी से परेशान हैं। बावजूद धूप से बच नहीं पा रहे होगी। यह रहा बुधवार को गर्मी का चलते लोग शीतल पेय पदार्थों का आवाजाही कम होने लगी है। गर्मी के झुलसा देने वाली गर्मी से लोग बेहाल पंखे-कूलर काम नहीं कर रहे हैं। गर्मी है। सुबह से ही तेज गर्मी लोगों की हाल बुधवार को अंचल का तापमान सेवन शुरू कर दिए हैं। इसको 66लेकर कारण इन दिनों बाजारों में रौनक न हैं। चिलचिलाती धूप में घर से बाहर के कारण स्कार्फ, चश्मा, टोपी की परेशानी बढ़ा दी है। वहीं गर्मी होने के 40 डिग्री पर रहा, वहीं रात में शहर के शीतल पेय दुकानों पर लोगों के बराबर हो रही है। हालांकि निकलने वाले राहगीरों का भी बुरा विक्री बढ़ गई है। बाहर निकले लोग साथ बिजली की भी कटौती हो रही तापमान 27 डिग्री पर रहा। उमस भी की भीड़ देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here