*बीजापुर जिले के समस्त कार्यालय होंगे तम्बाकू मुक्त* *सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालो का कटेगा चालान*,,,,, ,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,

0
181

*बीजापुर जिले के समस्त कार्यालय होंगे तम्बाकू मुक्त*
*सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालो का कटेगा चालान*,,,,,

,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

*17 मार्च को तम्बाकू निषेध अभियान होगी आयोजित*

बीजापुर ,,,,,,, / राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम अंतर्गत कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा की अध्यक्षता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रवि कुमार साहू तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय रामटेके की उपस्थिति में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक सह ब्लूमबर्ग परियोजना अंतर्गत जिला स्तरीय स्टेक होल्डर्स का संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में किया गया।इस प्रशिक्षण सह कार्यशाला में जिले के समस्त जिला अधिकारी उपस्थित हुए।
बैठक के दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री संदीप ताम्रकर द्वारा तम्बाकू नियत्रंण कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में की जा रही गतिविधियों के सम्बंध में अवगत कराया गया।
तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी डॉ मनोज लम्बाड़ी द्वारा तम्बाकू नशा मुक्ति केंद्र की सेवाओं के बारे में बताया गया।
दिनांक 17 मार्च को तम्बाकू निषेध अभियान दिवस के रूप में मनाए जाने राज्य स्तर से प्राप्त निर्देश के परिपालन में कलेक्टर द्वारा सभी विभागों को गतिविधियों के आयोजन के लिए निर्देशित किया गया।
बैठक सह प्रशिक्षण में ब्लूमबर्ग परियोजना के सम्भागीय सलाहकार श्री प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम, कोटपा एक्ट 2003, कोटपा *छग संशोधन )अधिनियम 2021, टोबैको मोनिटरिंग एप्प एवं धूम्रपान मुक्त नीतियों से सम्बंधित विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक के अंत मे कलेक्टर द्वारा जिले में निरतंर चलानी कार्यवाही, जिले के समस्त कार्यालयों एवं शैक्षणिक संस्थानों को तम्बाकू मुक्त किये जाने के साथ साथ यथाशीघ्र जिले को धूम्रपान मुक्त किये जाने के निर्देश दिए गए। तम्बाकू उत्पादों की निगरानी के उद्देश्य से नगरीय निकाय के माध्यम से वेंडर लाइसेंसिंग की प्रक्रिया के सम्बंध में निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here