*जिले में सरल कार्यक्रम के बेहतर संचालन हेतु संकुल समन्वयकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण*,,, ,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

0
93

*जिले में सरल कार्यक्रम के बेहतर संचालन हेतु संकुल समन्वयकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण*,,,

,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

बीजापुर ,,,,- कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा श्री राजेंद्र कटारा के निर्देशानुसार जिला स्तरीय सरल कार्यक्रम प्रशिक्षण का आयोजन, बीआरसी कार्यालय बीजापुर के प्रशिक्षण हॉल में डीईओ, डीएमसी,एपीसी प्रशिक्षण,बीईओ एवं बीआरसी की उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में शुभारंभ करते हुए दिनांक 29 से 30 दिसंबर 2022 तक दो दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

राज्य में NAS एवं असर रिपोर्ट के आधार पर बच्चों के सीखने की स्तर में हुई कमी को सुधार करने, निपुण भारत के लक्ष्यों को प्राप्त करने एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास को विकसित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा फोकस की जा रही है एवं FLN की दक्षता को हासिल करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए जिले में सरल कार्यक्रम संचालित की जा रही है। इस वर्ष शासन के दिशा-निर्देशानुसार FLN में सरल कार्यक्रम को शामिल करते हुए, बच्चों के शैक्षणिक विकास हेतु प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के साथ जिला स्तर पर एक विशेष सरल कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया जा रहा है।
जिले की सभी विकास खंडों में सभी संकुल समन्वयकों का राज्य स्तर से सरल कार्यक्रम के प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर्स (एसआरजी) द्वारा शेडयूल अनुसार प्रत्येक विषय वस्तु को गतिविधि के माध्यम से चर्चा-परिचर्चा करते हुए प्रशिक्षणार्थियों के समक्ष सारी बिंदुओं को विस्तार से सभी को बताया गया। उक्त प्रशिक्षण में सभी संकुल समन्वयक, प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन से स्टेट मास्टर ट्रेनर्स एवं जिले के एफएलएन टीम के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here