स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय कांकेर जिले की बड़ी सौगात,,,, मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया,,, 12 वीं के बाद इंग्लिश मीडियम छात्रों की अब उच्च शिक्षा की चिंता हुई दूर-शोरी,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट

0
91

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय कांकेर जिले की बड़ी सौगात,,,,
मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया,,,
12 वीं के बाद इंग्लिश मीडियम छात्रों की अब उच्च शिक्षा की चिंता हुई दूर-शोरी,,,,,,
दीपक मरकाम की रिपोर्ट

कांकेर :::::: छत्तीसगढ़ सरकार के महत्वकांक्षी योजना स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के बाद इंग्लिश मीडियम में महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा को अमल करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय की स्वीकृति प्रदान करते हुए जिलेवासियों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी है ।
इस संबंध में कांकेर विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए जिले के युवाओं के लिए इसे बड़ी सौगात बताया और कहा कि शिक्षा सुविधा के प्रति छत्तीसगढ़ सरकार दृढ़ संकल्पित एवं कटिबद्ध है और इसी चरण में प्रदेश में 10 इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय की शुरूआत की जानी है जिसमें कांकेर जिले को शामिल किये जाने से क्षेत्र की जनता में खुशी की लहर है। उन्होंने यह भी कहा कि अब अंग्रेजी माध्यम से हायर सेकेण्डरी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए कांकेर जिले से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय कांकेर में खोले जाने से अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की भी चिंता अब दूर हो गयी है। इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय कांकेर में खुलने से कांकेर जिले के अतिरिक्त कोण्डागांव, नारायणपुर, धमतरी, बालोद जिला के भी अंग्रेजी माध्यम छात्रा को इसकी सुविधा प्राप्त हो सकेगी जिससे उन्हें ज्यादा दूर अध्ययन हेतु जाना नहीं पड़ेगा। इसी प्रकार कांकेर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत 10 शासकीय उ.मा.वि. को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में मान्यता प्रदान की गई है जिसमें विकास खण्ड कांकेर के शा.उ.मा.वि. सिंगारभाट, पीढ़ापाल, डुमाली, कन्हारपुरी, धनेलीकन्हार तथा बागोडार शामिल है तथा विकास खण्ड नरहरपुर के शा.उ.मा.वि. जामगांव, अमोड़ा, दुधावा तथा थानाबोड़ी शामिल है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here