भारतीय शिल्प संस्थान जयपुर में अध्ययन हेतु जिले के चार विद्यार्थी चयनित* *कलेक्टर और एसपी ने दी बधाई और शुभकामनाएं*,,,, राजमन नाग कोंण्डागांव

0
53

*
*भारतीय शिल्प संस्थान जयपुर में अध्ययन हेतु जिले के चार विद्यार्थी चयनित*
*कलेक्टर और एसपी ने दी बधाई और शुभकामनाएं*

*कोंडागांव, 30 जुलाई 2024/* भारतीय षिल्प संस्थान जयपुर में अध्ययन के लिए जिले के चार विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इनमें डोंगरीगुड़ा कड़ईचेपड़ा पारा के साहिल विश्वकर्मा, रोशन विश्वकर्मा व रांधना की लीना विष्वकर्मा का लौह शिल्प तथा दहिकोंगा के ऋषिकेश नाग का बेलमेटल हेतु चयन किया गया है। मंगलवार को चयनित विद्यार्थियों ने कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत से भेंट की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री वाय अक्षय कुमार भी उनके साथ मौजूद थे। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने डिजाईन के क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए 04 वर्ष का डिग्री कॉर्स हेतु जिले के विद्यार्थियों के चयन को जिले के लिए गर्व की बात कहते हुए चयनित विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
उल्लेखनीय है कि बोर्ड द्वारा संचालित योजनातंर्गत राज्य से 05 शिल्पियों के 12वीं कक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थियों का चयन भारतीय शिल्प संस्थान जयपुर के लिए किया गया है, जिनमें कोंडागांव जिले के 4 विद्यार्थी शामिल हैं। एक राष्ट्रीय स्तर का शिल्प संस्थान है जिसमें शिल्प के क्षेत्र में उच्च शिक्षा प्रदाय की जाती है। भारतीय शिल्प संस्थान जयपुर जिसके प्रवेश के लिए राज्य स्तर पर एक प्रतिस्पर्धा आयोजित की जाती है जिसमें छात्रों का लिखित एवं शिल्प से संबंधित प्रायोगिक परीक्षा लिया जाता है साक्षात्कार उपरांत मेरिट के आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here