जवानों को हाथ लगी बड़ी सफलता, महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, 8 लाख रुपए का था ईनाम,,,,,,,,

0
211

जवानों को हाथ लगी बड़ी सफलता, महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, 8 लाख रुपए का था ईनाम

नारायणपुर ,,,,,,,,,,,,

नारायणपुर :::::: नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर में जवानों के हाथ बड़ी सफलता मिली है। एक सर्चिंग के दौरान नारायणपुर पुलिस ने 8 लाख की इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। जवानों ने अबूझाड़ ग्राम कोडोली के जंगल से घेराबंदी कर इस महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, मामला ओरछा थाना क्षेत्र का है जहां नंबर 6 की सक्रिय सदस्य महिला नक्सली को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। इस महिला पर 8 लाख का इनाम भी रखा गया था। बता दें कि यह महिला कई बड़ी वारदातों में शामिल भी रह चुकी है।

16 अगस्त की रात थाना ओरछा से जिला बल एवं डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी एरिया डॉमिनेशन पर ग्राम कोडोली आदेरबेड़ा, मुसनार, कावानार की ओर निकली थी। सर्चिंग के दौरान ग्राम कावानार के जंगल में कुछ संदिग्ध महिला-पुरुष पुलिस पार्टी को देखकर लुक-छिप कर भाग रहे थे, जिसे पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी किया गया। पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर सर्चिंग करने पर एक संदिग्ध लड़की को पकड़ा, जिसने पूछताछ में छोटे टोण्डाबेड़ा थाना ओरछा निवासी सुखमति कुमेटी उर्फ रीमा पिता मंगतु कुमेटी के तौर पर दिया।

महिला ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2018 में टोण्डेबेड़ा मिलिशिया कमाण्डर मनोज ने मिलिशिया में भर्ती कराया था, जिसके बाद से वह पूर्व बस्तर डिविजन के कंपनी नम्बर 06 की सदस्य के रूप में कार्य कर रही थी। इस दौरान उसने 4 मार्च 2020 को साप्ताहिक बाजार ओरछा में प्रधान आरक्षक रामप्रसाद भगत को टंगिया से वार कर घायल करने और इंसास रायफल लूटने, 11 नवंबर 2020 को ग्राम कड़ेनार, चिकपाल के पास आईईडी लगाकर विस्फोट करने, 21 मई 2021 को अमदईघाटी में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने आईईडी लगाने, 28 मई 2021 को चिकपाल पुलिया के पास आईईडी लगाने और 20 जुलाई 2021 को अमदईघाटी में मुठभेड़ की घटना में शामिल थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here