कलेक्टर श्री कुणाल दूदावत में किया कोरगांव धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण

0
119

राजमन नाग फरसगांव /कोण्डागांव


*कलेक्टर श्री दुदावत ने किया कोरगांव में धान खरीदी केन्द्र कार्य का निरीक्षण*

*कोण्डागांव, 11 जनवरी 2024/* कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत ने बुधवार को कोरगांव में धान खरीदी केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान धान बेचने के लिए समिति में आए किसानों से बातचीत की और उन्हें यहां मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान बारदानों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी भी ली। कलेक्टर ने मौसम को देखते हुए धान के उचित रखरखाव के संबंध में निर्देशित किया, जिससे धान का नुकसान न हो।
कलेक्टर ने कहा कि धान बेचने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो तथा किसानों को टोकन कटवाने से लेकर धान को तौलवाने की पूरी प्रक्रिया सुगमतापूर्वक पूरी की जाए। उन्होंने धान खरीदी हेतु छोटे किसानों को प्राथमिकता देने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने धान तौलने के लिए पांच कांटा बांट लगाने तथा निर्धारित मात्रा में ही धान तौलने के निर्देश भी दिए।


इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रेम प्रकाश शर्मा, सहायक पंजीयक सहकारी समिति श्री केएल उईके, जिला विपणन अधिकारी श्री अभिषेक मिश्रा, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी श्री संत कुमार कन्नौजिया सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here