कलेक्टर ने ली गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन की तैयारी बैठक गरिमामय मैं ढंग से गणतंत्र समारोह आयोजन हेतु विभागों को सोपे गए दायित्व,, राजमन नाग फरसगांव /कोडागांव

0
39
Rajman Nag


*कलेक्टर ने ली गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन की तैयारी बैठक*

*गरिमामय ढंग से गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन हेतु विभागों को सौंपे गए दायित्व*
*जनहितकारी योजनाओं-कार्यक्रमों पर आधारित आकर्षक झांकी का होगा प्रदर्शन*

*कोण्डागांव, 09 जनवरी 2024/* जिले में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन हेतु कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत की अध्यक्षता में तैयारी बैठक आयोजित की गई। जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस समारोह को गरिमामय ढंग से मनाने के लिए आवश्यक व्यवस्था एवं तैयारी करने के लिए विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपा गया। जिला स्तर पर आयोजित गणतंत्र दविस मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण के पश्चात अर्द्ध सैनिक बलों, पुलिस एवं नगर सेना की टुकड़ियों द्वारा सलामी दी जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की जनता के नाम संदेश का वाचन होगा। वहीं विभिन्न विभागांे द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं-कार्यक्रमों एवं विभागीय गतिविधियों पर आधारित आकर्षक झांकी प्रदर्शित की जाएगी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासकीय भवनों, कार्यालयों और राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रौशनी की जायेगी, साथ ही सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।
बैठक में अवगत कराया गया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित विकास नगर स्टेडियम कोण्डागांव में आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री दुदावत ने मुख्य समारोह के लिए मंच व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, आमंत्रण पत्र, समारोह स्थल एवं नगर की साफ-सफाई मुख्य मंच की सजावट, विद्युत एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था, पेयजल, गुब्बारे, प्रशस्ति पत्र ईत्यादि व्यवस्था संबन्धी दायित्व सौंपते हुए आवश्यक तैयारियां समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिये। बैठक के दौरान झांकी प्रदर्शन हेतु संबंधित विभागों को समयपूर्व तैयारी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए गए। गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन का अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में वन मंडलाधिकारी श्री एन गुरुनाथन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रेम प्रकाश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here