हथियारबंद माओवादियों ने पायलट से छीने वॉकी-टॉकी, बांधे बैनर, दिए पाम्पलेट… दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,,,

0
344

हथियारबंद माओवादियों ने पायलट से छीने वॉकी-टॉकी, बांधे बैनर, दिए पाम्पलेट…
दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,,,

दंतेवाड़ा, भाँसी ::::::: जिले के भांसी के पास 50 नक्सलियों ने मालगाड़ी को रोककर पायलट से वॉकी-टॉकी छीन लिया। वहीं बैनर बांधकर, बांधने के लिए पाम्पलेट दिया। हालांकि माओवादियों ने पायलट और गार्ड को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया है।

बता दें कि माओवादी लाल बैनर पकड़े हुए रेल्वे ट्रेक के ऊपर खड़े होकर ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे। ट्रेन रुकने के बाद माओवादियों ने ट्रेन के ऊपर लाल कपड़ा बांध दिया और कुछ पॉम्पलेट पायलट को दिए और उसे दंतेवाड़ा जाकर बांटने को कहा गया। पायलट की सूझबूझ से तत्काल ही रेलवे प्रशासन को जानकारी दी गई।

जानकारी के बाद ट्रेनों को उस क्षेत्र में नहीं जाने दिया जा रहा है। बताया जाता है कि यह घटना रविवार शाम साढ़े 5 बजे की है। जब मालगाड़ी के वीएस 11 के चालक दल से रेलवे प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई थी कि लगभग 50 से अधिक माओवादियों का एक समूह पटरी पर लाल झंडा पकड़े हुए खड़े है। तभी पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया और दंतेवाडा किरंदुल खंड के ब्लाक खंड बचेली के भांसी में केएम 433 पर ट्रेन को रोक दिया गया।

माओवादियों ने ड्राइवर से वॉकी-टॉकी छीन लिया। साथ ही लोकोमोटिव पर कपड़ा बांध दिया। पायलट को नक्सलियों ने पर्चे दिए और उन्हें दंतेवाड़ा में बांटने के लिए कहा गया। हालांकि, उन्होंने चालक दल को नुकसान नहीं पहुंचाया. माओवादियों के जंगल में जाने के बाद ट्रेन मौके से रवाना हुई और ट्रेन सुरक्षित भांसी पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here