नक्सलवाद से अंदरुनी इलाको के युवाओ का हो रहा मोह भंग, 3 साल में ही महिला नक्सली ने छोड़ा संगठन, एसपी के सामने किया समर्पण ,,,,,,,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,

0
107

नक्सलवाद से अंदरुनी इलाको के युवाओ का हो रहा मोह भंग, 3 साल में ही महिला नक्सली ने छोड़ा संगठन, एसपी के सामने किया समर्पण ,,,,,,,,,,,,
दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,

कांकेर :::::: नक्सलवाद की जड़े काटने में जुटी कांकेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, एसपी शलभ सिन्हा के सामने एक लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली ने आत्म समर्पण कर दिया है।

महिला नक्सली के सरेंडर में खास बात यह है कि वह 3 साल पहले इस संगठन से जुड़ी थी, महिला नक्सली का सरेंडर यह बताता है कि नक्सलियो की खोखली विचारधारा को अब अंदरूनी इलाको के ग्रामीण युवा भी समझने लगे है और नक्सल सन्गठन क्षेत्र में कमजोर पड़ता जा रहा है।

आत्म समर्पण करने वाली महिला नक्सली पार्वती शोरी पानीडोबीर एलओएस की सदस्य के रूप में काम कर रही थी, जिसने नक्सलियो के खोखले विचारधारा, अत्याचार से तंग आकर पुलिस से आत्म समर्पण कर मुख्य धारा में जीवन जीने के लिए सम्पर्क किया था, जिसके बाद आज महिला नक्सली ने सरेंडर कर दिया है।

महिला नक्सली पार्वती को रावघाट एरिया कमेटी की केएमएस प्रभारी रमशीला पोटाई ने 2019 में संगठन में भर्ती किया था। एसपी शलभ सिन्हा ने सरेंडर करने वाली महिला नक्सली को 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here