बस्तर की बेटी पलक ने अबुधाबी में मिक्स मार्शल आर्ट्स में जीता रज़त पद,,,,, छत्तीसगढ़ प्रदेश सहित बस्तर का नाम किया रौशन,,,,,,, साँसद बस्तर ने अबुधाबी जाने आर्थिक सहायता की थी प्रदान,,,,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,

0
111

बस्तर की बेटी पलक ने अबुधाबी में मिक्स मार्शल आर्ट्स में जीता रज़त पद,,,,,

छत्तीसगढ़ प्रदेश सहित बस्तर का नाम किया रौशन,,,,,,,

साँसद बस्तर ने अबुधाबी जाने आर्थिक सहायता की थी प्रदान,,,,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,

जगदलपुर ::::::बस्तर जिले के खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय प्रतियाेगिताओं में अपना जौहर दिखाने लगे हैं। अबुधाबी में आयोजित मिक्स मार्शल आर्ट के अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बस्तर की रहने वाले पलक नाग ने रजत (सिल्वर) पदक जीतकर भारत के साथ छत्तीसगढ़ सहित बस्तर का नाम रोशन किया है।पलक नाग बेहद कम उम्र से मिक्स मार्शल आर्ट की खिलाड़ी रही है।पलक नाग शहर के निर्मल विद्यालय में कक्षा 12 वीं की छात्रा हैं ।

*विदित हो कि बस्तर की बेटी पलक नाग ने बस्तर के लोकप्रिय साँसद दीपक बैज से अबुधाबी जाने हेतु आर्थिक सहयोग की गुहार लगाई थी, जिसे देखते हुए साँसद बैज ने पलक नाग के अबुधाबी मिक्स मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में जाने हेतु 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि तत्काल प्रदान की थी ।

*साँसद श्री बैज ने कहा आज हमारे बस्तर के बच्चें लगातार विदेशों में जाकर छत्तीसगढ़ सहित बस्तर का नाम रौशन कर रहे हैं निश्चित रूप से पलक नाग ने पूरी दृढ़तापूर्वक मेहनत कर शानदार प्रदर्शन कर हमारे बस्तर का मान बढ़ाया है..हमारे बस्तर के सभी बच्चें जो आर्थिक रूप से कमजोर है हमारी सरकार उनके बढ़ावा देने लगातार निसंकोच मदद करते रहेगी मैं पलक नाग को बधाई व शुभकामनाएं देता हूँ ।

*पलक नाग का फाइनल मुकाबले में अमेरिका के खिलाड़ी से सामना हुआ,पलक ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया लेकिन सफल नहीं हो पाई और रजत पदक जीता,शुरू से ही पलक ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

*पलक ने कहा कि 17 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक होने वाली हर मुकाबले में उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई। लेकिन वह स्वर्ण पदक नहीं जीत पाई। इसका उन्हें दुख है लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है। आने वाले दिनों में और अधिक परिश्रम कर बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here