* फर्जी जाति प्रमाण पत्र धारकों के विरुद्ध, कार्रवाई किए जाने संबंधी बहुजन समाज पार्टी द्वारा ज्ञापन दिया गया*,,,,,,,,,,,,*आर. एल.कुलदीप की रिपोर्ट*

0
46

* फर्जी जाति प्रमाण पत्र धारकों के विरुद्ध, कार्रवाई किए जाने संबंधी बहुजन समाज पार्टी द्वारा ज्ञापन दिया गया*,,,,,,,,,,,,*आर. एल.कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गुकोंडल:::::::::::: दिनांक 25 11:00 2020 के अनुसार फर्जी जाति प्रमाण पत्र धारकों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने संबंधी समस्त मुख्य सचिव/ प्रमुख सचिव /विशेष सचिव के नाम आदेश जारी हुआ था ,परंतु उक्त आदेश का आज तक पालन नहीं हुआ है ।

जिसकी मांग कुछ युवाओं के द्वारा बहुत पहले से किया जा रहा था साथ ही साथ बहुजन समाज पार्टी के द्वारा विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया गया था।

इन युवाओं द्वारा इस विषय को लेकर आमरण अनशन भी किया गया था।

सरकार ने किसी भी प्रकार से गंभीरता से लेने का काम नहीं किया ।

इन युवाओं को अंत में मजबूर होकर निर्वस्त्र होकर विधानसभा के सामने प्रदर्शन करना पड़ा जो कि किसी भी सरकार के लिए बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय घटना है ।

इस मुद्दे पर बीजेपी जो धरना प्रदर्शन और अन्य नौटंकी कर रही है वह भी हास्य पद है क्योंकि बीजेपी के कार्यकाल में यह सभी भर्तियां हुई थी।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों नहीं चाहते कि इस देश की हजारों वर्षों से सताए दबाए गए दलित आदिवासियों पिछड़ों को उनकी वास्तविक हक अधिकार मिले और यह दोनों पार्टियां शुरू से ही एसटी एससी ओबीसी के बैकलॉग नियुक्ति यो को कभी भी भरने का कार्य नहीं किए और जब भी भर्तियां किए इसी तरह से फर्जी लोगों को नियुक्ति करके आरक्षित वर्ग के अधिकारों पर डाका डालने का कार्य किए।

वर्ष 2000 से 2020 तक फर्जी प्रमाणपत्र की कुल 758 प्रकरणों की शिकायतें मिली थी 659 प्रकरणों की जांच हुई जिसमें 267 प्रकरणों में जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए जिनके ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने वाले युवाओं को विभिन्न धाराएं लगाकर गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है जो कि पूर्णता अनुचित है ।

उनके ऊपर लगे समस्त धाराओं को निरस्त कर तत्काल ही निशर्त रिहा किया जाए वह फर्जी जाति प्रमाण पत्र धारी कर्मचारियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए ।

फर्जी जाति प्रमाण पत्र जारी करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के ऊपर सख्त कार्रवाई किया जाए।

ज्ञापन देने के लिए प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामसहाय कोराम जी,जिला प्रभारी झाडूराम सोरी जी, श्रवण साहू जी, अजय करायात जी, जिला अध्यक्ष अमोल बेदरकर जी, उपाध्यक्ष तिलक मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष संतोष उसेंडी, हेमंत पटेल, आजेष भास्कर ,साधु कांगे ,कमलसिंह कोर्राम ,संजय कचलाम,दसरथ मरकाम, मानसिंह कचलाम, जालम सिंह जुर्री, दीपक कुंजाम, परितोष जोड़दार, समर समदर, आदि कार्यकर्ता उपास्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here